रेल कर्मचारियों को मिल सकता है 78 दिन का बोनस

Good News For Railwaymen Centre May Announce 78 Day Wages As Bonus

नई दिल्ली: रेल कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। खबर यह है कि गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी वित्तीय संकट के बावजूद सरकार कर्मचारियों को त्योहारी सीजन में ढाई माह का बोनस एक साथ देने का विचार कर रही है। इससे पहले चार साल कर्मचारियों को इतना ही बोनस दिया गया था।




रेलवे में 12 लाख कर्मचारियों को हर साल दशहरे से पहले बोनस दिया जाता है। इसलिए इस साल भी नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवेमैन के महासचिव एम. राघवैया ने सरकार से इसकी मांग की थी। कैबिनेट इस प्रस्ताव की मंजूरी अगले सप्ताह दे सकती है। रेलवे के मुताबिक़, 78 दिन के वेतन का मतलब प्रत्येक कर्मचारी को 18, 000 रुपए के बोनस का भुगतान किया जाना है।

रेलवे पहले से ही 10,000 करोड़ रुपए के घाटे में चल रही है। छोटी दूरी के सफर में यात्रियों और माल ढुलाई में कमी होने के कारण रेलवे को ये झटका लगा है। प्रदेश में छोटी लाइनों पर काम चल रहा है जिसकी वजह से छोटी दूरी की रेल यात्रा ठप पड़ी है। यदि सरकार इस प्रस्ताव को मंजूरी देती है तो रेलवे पर 2,000 करोड़ का बोझ पड़ेगा।

ऑल इंडिया रेलवेमैन फेडरेशन के महासचिव शिव गोपाल मिश्रा का कहना है कि बोनस से कर्मचारियों को रेलवे की वित्तीय हालत सुधारने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा।




नई दिल्ली: रेल कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। खबर यह है कि गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी वित्तीय संकट के बावजूद सरकार कर्मचारियों को त्योहारी सीजन में ढाई माह का बोनस एक साथ देने का विचार कर रही है। इससे पहले चार साल कर्मचारियों को इतना ही बोनस दिया गया था। रेलवे में 12 लाख कर्मचारियों को हर साल दशहरे से पहले बोनस दिया जाता है। इसलिए इस साल भी नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवेमैन के महासचिव…