सैमसंग के फैंस के लिए खुशखबरी, Galaxy A9 की कीमतें घटी

samsung-galaxy-a9-quadruple-camera
सैमसंग के फैंस के लिए खुशखबरी, Galaxy A9 की कीमतें घटी

नई दिल्ली: भारत की नंबर एक कंपनी सैमसंग ने Galaxy A9 की कीमतें घटा दी हैं। भारत में इस स्मार्टफोन को कंपनी ने पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया था। यह पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें चार रियर कैमरे दिए गए हैं। इसे कंपनी ने 36,990 रुपये में लॉन्च किया है। इससे पहले भी कंपनी ने इसकी कीमत 2991 रुपये कम की थी और अब दोबारा इसकी कीमत कम की गई है।

Good News For Samusung Fans Price Of Galaxy A9 Reduced :

कीमत कम होने के बाद अब यह स्मार्टफोन मार्केट में 30,999 रुपये का मिल रहा है। इस बार कंपनी ने इस स्मार्टफोन को 3,000 रुपये सस्ता किया है। मार्केट में अपने प्रतिरोधी को देखते हुए शायद कंपनी ने यह फैसला लिया है। नई कीमत के साथ आप इस स्मार्टफोन को सैमसंग इंडिया ऑनलाइन स्टोर से खरीद सकते हैं। यह स्मार्टफोन अब भारत में शाओमी के Poco F1 को टक्कर दे सकता है।

Samsung Galaxy A9 में 6.3 इंच की फुल एचडी प्लस सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया है। इसमें 2.2GHz ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 660 पोसेसर भी है। Galaxy A9 में 8GB रैम और 128GB की इंटर्नलर मेमोरी भी मौजूद है। हालांकि इसका 6GB वाला वेरिएंट भी है। माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसकी मेमोरी 512GB तक बढ़ाई जा सकती है। इसमें 3,800mAh की बैटरी दी गई है और इसमें यूएसबी टाइप सी भी है।

Galaxy A9 के चारों कैमरे की खासियत

Galaxy A9 की खासियत ये है कि इसमें चार रियर कैमरा दिया गया है। प्राइमरी कैमरा 24 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर f/1.7 है, दूसरा कैमरा 10 मेगापिक्सल का है जो टेलीफोटो लेंस है. इसमें 2X ऑप्टिकल जूम भी है। तीसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का है और यह 120 डिग्री वाइड एंगल लेंस है जिसका अपर्चर f/2.4 है। चैथा कैमरा 5 मेगापिक्सल का है जो डेप्थ सेंसिंग के लिए है और इसका अपर्चर f/2.2 है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी Galaxy A9 Pro (2019) लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी ने इसे साउथ कोरिया में पहले ही लॉंच कर दिया है। अनुमान है कि इसलिए Galaxy A9 की कीमतें कम की जा रही हैं।

नई दिल्ली: भारत की नंबर एक कंपनी सैमसंग ने Galaxy A9 की कीमतें घटा दी हैं। भारत में इस स्मार्टफोन को कंपनी ने पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया था। यह पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें चार रियर कैमरे दिए गए हैं। इसे कंपनी ने 36,990 रुपये में लॉन्च किया है। इससे पहले भी कंपनी ने इसकी कीमत 2991 रुपये कम की थी और अब दोबारा इसकी कीमत कम की गई है। कीमत कम होने के बाद अब यह स्मार्टफोन मार्केट में 30,999 रुपये का मिल रहा है। इस बार कंपनी ने इस स्मार्टफोन को 3,000 रुपये सस्ता किया है। मार्केट में अपने प्रतिरोधी को देखते हुए शायद कंपनी ने यह फैसला लिया है। नई कीमत के साथ आप इस स्मार्टफोन को सैमसंग इंडिया ऑनलाइन स्टोर से खरीद सकते हैं। यह स्मार्टफोन अब भारत में शाओमी के Poco F1 को टक्कर दे सकता है। Samsung Galaxy A9 में 6.3 इंच की फुल एचडी प्लस सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया है। इसमें 2.2GHz ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 660 पोसेसर भी है। Galaxy A9 में 8GB रैम और 128GB की इंटर्नलर मेमोरी भी मौजूद है। हालांकि इसका 6GB वाला वेरिएंट भी है। माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसकी मेमोरी 512GB तक बढ़ाई जा सकती है। इसमें 3,800mAh की बैटरी दी गई है और इसमें यूएसबी टाइप सी भी है।

Galaxy A9 के चारों कैमरे की खासियत

Galaxy A9 की खासियत ये है कि इसमें चार रियर कैमरा दिया गया है। प्राइमरी कैमरा 24 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर f/1.7 है, दूसरा कैमरा 10 मेगापिक्सल का है जो टेलीफोटो लेंस है. इसमें 2X ऑप्टिकल जूम भी है। तीसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का है और यह 120 डिग्री वाइड एंगल लेंस है जिसका अपर्चर f/2.4 है। चैथा कैमरा 5 मेगापिक्सल का है जो डेप्थ सेंसिंग के लिए है और इसका अपर्चर f/2.2 है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी Galaxy A9 Pro (2019) लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी ने इसे साउथ कोरिया में पहले ही लॉंच कर दिया है। अनुमान है कि इसलिए Galaxy A9 की कीमतें कम की जा रही हैं।