खुशखबरी! पद्म भूषण अवॉर्ड के लिए BCCI ने की MS धौनी के नाम की सिफारिश

dhoni

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी महेंद्र सिंह धौनी के नाम की सिफारिश देश के तीसरे उच्चतम नागरिक पुरस्कार पद्म भूषण के लिए की है। बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सी.के. खन्ना ने जानकारी दी।

Good News For The Padma Bhushan Award Bcci Recommended The Name Of Ms Dhoni :

इससे पहले, दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, कपिल देव, राहुल द्रविड़ और चंदू बोर्डे को इस सम्मान से नवाजा जा चुका है।

धौनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2007 आईसीसी वर्ल्ड टी20, 2011 वर्ल्ड कप और 2013 आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब जीता है और टेस्ट क्रिकेट रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया था। धौनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पांच मैचों की सीरीज के पहले वनडे में भी एक ऐतिहासिक कारनामा कर दिखाया। इस मैच में उन्होंने मुश्किल हालात में पचासा जड़ा, जो उनके करियर का 100वां इंटरनेशनल पचासा था।

अपने करियर में अब तक खेले गए 90 टेस्ट मैच में धौनी ने 4,876 रन बनाए हैं। इसमें छह शतक और 33 अर्धशतक शामिल हैं।

इसके अलावा, धौनी वनडे प्रारूप में भारत के सबसे अधिक रन बनाने वाले चौथे खिलाड़ी हैं। वनडे में उन्होंने 302 मैच खेलते हुए 9,739 बनाए हैं। इसमें 10 शतक औक 66 अर्धशतक शामिल हैं।

टी-20 प्रारूप में धौनी ने 78 मैचों में 1,212 रन बनाए हैं।

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी महेंद्र सिंह धौनी के नाम की सिफारिश देश के तीसरे उच्चतम नागरिक पुरस्कार पद्म भूषण के लिए की है। बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सी.के. खन्ना ने जानकारी दी।इससे पहले, दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, कपिल देव, राहुल द्रविड़ और चंदू बोर्डे को इस सम्मान से नवाजा जा चुका है।धौनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2007 आईसीसी वर्ल्ड टी20, 2011 वर्ल्ड कप और 2013 आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब जीता है और टेस्ट क्रिकेट रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया था। धौनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पांच मैचों की सीरीज के पहले वनडे में भी एक ऐतिहासिक कारनामा कर दिखाया। इस मैच में उन्होंने मुश्किल हालात में पचासा जड़ा, जो उनके करियर का 100वां इंटरनेशनल पचासा था।अपने करियर में अब तक खेले गए 90 टेस्ट मैच में धौनी ने 4,876 रन बनाए हैं। इसमें छह शतक और 33 अर्धशतक शामिल हैं।इसके अलावा, धौनी वनडे प्रारूप में भारत के सबसे अधिक रन बनाने वाले चौथे खिलाड़ी हैं। वनडे में उन्होंने 302 मैच खेलते हुए 9,739 बनाए हैं। इसमें 10 शतक औक 66 अर्धशतक शामिल हैं।टी-20 प्रारूप में धौनी ने 78 मैचों में 1,212 रन बनाए हैं।