1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. अमेरिका में कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों को लिए अच्छी खबर, अब बिना मास्क निकल सकते हैं बाहर

अमेरिका में कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों को लिए अच्छी खबर, अब बिना मास्क निकल सकते हैं बाहर

देश—दुनिया में कोरोना महामारी से हाहाकार मचा हुआ है। हालांकि, इन सबके बीच अमेरिका कोरोना की जंग जीतता हुआ नजर आ रहा है। यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन (सीडीसी) ने कहा है कि अमेरिका में टीका लगा चुके लोग अब बिना मास्क पहने या 6 फीट की दूरी से अपनी गतिविधियां कर सकते हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Good News For Those Who Get The Corona Vaccine In America Now You Can Get Out Without A Mask

नई दिल्ली। देश—दुनिया में कोरोना महामारी से हाहाकार मचा हुआ है। हालांकि, इन सबके बीच अमेरिका कोरोना की जंग जीतता हुआ नजर आ रहा है। यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन (सीडीसी) ने कहा है कि अमेरिका में टीका लगा चुके लोग अब बिना मास्क पहने या 6 फीट की दूरी से अपनी गतिविधियां कर सकते हैं।

पढ़ें :- खुशखबरी : देश में अब मुफ्त टीकाकरण, Co-Win पर पंजीकरण की अनिवार्य खत्म,न करें देर

हालांकि, ये नियम उन जगहों पर लागू नहीं होगा जहां पर अभी कोरोना टीकाकरण का काम जारी है। बता दें कि, अमेरिका में भी पहली और दूसरी लहर के दौरान कोरोना महामारी से हाहाकार मचा हुआ था। ​इसके बाद वहां पर बड़े पैमाने पर टीकाकरण का काम शुरू किया गया।

यहां तकरीबन सभी वयस्कों को टीका लगाने का काम पूरा किया जा चुका है। हाल ही में बच्चों में टीकाकरण को मंजूरी दी गई है। इसे लेकर राष्ट्रपति जो बाइडन ने सीडीसी की जमकर तारीफ की। बाइडन ने कहा कि अभी कुछ ही समय पहले मुझे पता चला है कि सीडीसी ने पूर्ण टीका लगा चुके लोगों के लिए मास्क की अनिवार्यता हटा दी है। ये एक बड़ी उपलब्धि है।

एक महान दिन है। ये इसलिए संभव हो सका क्योंकि हमने देश में अधिकतर अमेरिकियों को बेहद कम समय में टीके लगाए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि, पिछले 144 दिन से हमारे टीकाकरण कार्यक्रम ने दुनिया का नेतृत्व किया है और लोगों की कड़ी मेहनत से ये सफल होता दिख रहा है।

 

पढ़ें :- इस राज्य के मुख्यमंत्री का बड़ा फरमान, 10 दिन में सभी सरकारी कर्मचारी लगवाएं कोरोना वैक्सीन

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X