1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. खुशखबरी: दिवाली पर निर्मला सीतारमण का बड़ा ऐलान, देश को मिलेगा एक और राहत पैकेज

खुशखबरी: दिवाली पर निर्मला सीतारमण का बड़ा ऐलान, देश को मिलेगा एक और राहत पैकेज

Good News Nirmala Sitharamans Big Announcement On Diwali Country Will Get Another Relief Package

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: जैसा कि आप जनतेन हैं त्योहारी सीजन शुरू हो चुका है। और इसी के चलते दिवाली से पहले देश को एक और राहत पैकेज मिल सकता है। सूत्रों के मुताबिक आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1.5 लाख करोड़ रुपये के एक और राहत पैकेज का ऐलान कर सकती हैं।

पढ़ें :- राम मंदिर ट्रस्ट ने किया बड़ा ऐलान, मकर संक्रांति से शुरू हो जाएगा बुनियाद निर्माण

सूत्रों के हवाले से इस पैकेज को लेकर वित्त मंत्री आज दोपहर 12.30 बजे प्रेस कान्फ्रेंस करेंगी। सरकार की तरफ से राहत पैकेज की तैयारी पूरी हो चुकी है। ऐसा माना जा रहा है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पैकेज को फाइनल कर लिया है।

सेक्टर्स पर रहेगा फोकस 

सूत्रों के हवाले से इस नए राहत पैकेज में खास तौर पर तीन मुद्दों पर फोकस होगा। पहला की रोजगार को कैसे बढ़ाया जाए। इसके लिए सरकार पीएफ (प्रॉविडेंड फंड) के जरिए 10 परसेंट सब्सिडी देने का एलान कर सकती है। यानी जो नए कर्मचारी होंगे उनके पीएफ का 10 परसेंट हिस्सा सरकार देगी और जो एम्पलॉयर का योगदान होता है उसमें भी सरकार 10 फीसदी हिस्सा देगी। इसको सरकार प्रधानमंत्री रोजगार प्रोत्साहन योजना के तहत नए रूप में पेश कर सकती।

दूसरा मुद्दा उन सभी 26 सेक्टर्स पर फोकस होगा जिसका जिक्र केवी कामथ कमेटी द्वारा किया गया था। इन्हें इमरजेंसी क्रेडिट का प्रावधान किया जा सकता है। इसके अलावा अलग-अलग सेक्टर के लिए अलग-अलग राहत प्रावधान भी किए जा सकते हैं।

पढ़ें :- PM मोदी जम्मू कश्मीर के लिए कर सकतें हैं ये बड़ा ऐलान, कैबिनेट की बैठक आज

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...