1. हिन्दी समाचार
  2. बड़ी खबर
  3. खुशखबरी: पीएम मोदी ने फिर किया बड़ा ऐलान, दिवाली पर देंगे मुफ्त राशन और कैश

खुशखबरी: पीएम मोदी ने फिर किया बड़ा ऐलान, दिवाली पर देंगे मुफ्त राशन और कैश

Good News Pm Modi Made Big Announcement Again Will Give Free Ration And Cash On Diwali

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली:  वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से आज पूरा देश जूझ रहा है वही पीएम मोदी ने इससे प्रभावित लोगों को आर्थिक राहत पैकेज की घोषणा कर रही है। इस दौरान प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत मार्च तक राशन और नकद देने की योजना का ऐलान किया जा सकता है।

पढ़ें :- PM की दाढ़ी पर सियासी बवाल, शशि थरूर ने शेयर किया मींस तो मुरलीधरन बोले- बीमारी से जल्दी ठीक हो जाइये

आपको बता दें, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, केंद्र की मोदी सरकार प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत देश की गरीब जनता को मुफ्त राशन और नकदी देने की योजना को आगे बढ़ाने का ऐलान कर सकती है। यह राशन और नकदी दोनों, देश की गरीब जनता के लिए होंगे।

मार्च 2021 तक राशन और कैश

केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना की शुरुआत मार्च 2020 में कोरोना महामारी के शुरू होने के दौरान की थी। जिसमें देश की जनता को राशन की दुकान पर मिलने वाले गेहूं चावल को पहले 3 महीने जून तक के लिए लागू की थी, फिर इस योजना को सरकार ने नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया था।

केंद्र सरकार, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत देश के गरीब लोगों के लिए मार्च 2021 तक राशन और कैश देने की योजना का ऐलान जल्द ही कर सकती है। इस योजना के तहत जून तक के लिए लागू किया गया था। उसके बाद फिर नवंबर तक राशन मुफ्त देने की योजना आगे बढ़ाई गई थी और उसके बाद अब सरकार इस योजना के फायदों को मार्च तक लागू करने की तैयारी में है।

पढ़ें :- पीएम मोदी का बड़ा बयान, कहा- बजट में स्वास्थ्य के बाद शिक्षा और कौशल पर दिया गया जोर

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...