1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Tokyo Olympic: भारत की इस महिला खिलाड़ी से कि जा रही पदक की उम्मीद,पहले मैच जीत दर्ज कर भरोसे को और बढ़ाया

Tokyo Olympic: भारत की इस महिला खिलाड़ी से कि जा रही पदक की उम्मीद,पहले मैच जीत दर्ज कर भरोसे को और बढ़ाया

आज यानी 25 जुलाई को भारत के लिए टोक्यो से एक और खुशखबरी आई है। पिछली बार सिल्वर मेडल से संतुष्ट हो कर के रियो ओलंपिक से लौट आने वाली भारत की बेहतरीन बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु इस बार बिना गोल्ड लिए आना नहीं चाहेंगी। इस सफर की शुरुआत भी उन्होंने जोरदार तरीके से कर दी है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आज यानी 25 जुलाई को भारत के लिए टोक्यो से एक और खुशखबरी(Good news)आई है। पिछली बार सिल्वर मेडल से संतुष्ट( satisfied with the silver medal) हो कर के रियो ओलंपिक से लौट आने वाली भारत की बेहतरीन बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु(badminton player PV Sindhu) इस बार बिना गोल्ड लिए आना नहीं चाहेंगी। इस सफर की शुरुआत भी उन्होंने जोरदार तरीके से कर दी है। आपको बता दें कि टोक्यो में खेले जा रहे ओलंपिक में पीवी ने अपने पहले मुकाबले में ही अपने सामने वाले खिलाड़ी को मात्र आधे घंटे में हरा कर के मारक शुरुआत (starting the attack) की है।

पढ़ें :- Good News: रफ्तार पकड़ने लगी देश की इकनॉमी, पहली तिमाही में इतने फीसदी हुई GDP
Jai Ho India App Panchang

सिंधु ने इजराइल की सोनिया पोलिकरपोवा (Sonia Polikarpova) को 27—7,21—10 से हराकर के मैच आसानी से अपने नाम कर लिया। जे ग्रुप के इस पहले मुकाबले में सिंधु ने थोड़ी ढ़ीली शुरुआत करते हुए शुरु में ही दो पवाइंट्स गवां दिये लेकिन जल्द ही उन्होंने जो पलटवार किया की सब हैरान हो गये। गेम के दौरान ऐसा समय भी आया जब नंबर छ: पोजिशन(player of six positions) की खिलाड़ी ने लगातार 13 प्वाइंटस जीते(won points) और मुकाबले में बड़ी बढ़त हासिल कर ली। जब प्वाइंट 19—5 हुआ तो सिंधु ने दो प्वाइंट्स और गवाए।

लेकिन जल्द ही वापसी करते हुए पहले राउंड को मात्र 13 मिनट में ही समाप्त कर दिया। दूसरे गेम में सिंधु शुरु से ही सामने वाली खिलाड़ी पर हावी नजर आईं। पलक झपकते ही वो मैच को 11—4 से लीड करने लगी। इस सेट को पीवी ने मात्र 15 मिनट में खत्म कर मैच को आधे घंटे से भी कम समय में समाप्त कर दिया। सिंधु ने अपने देशवासियों (countrymen)की उम्मीद को और पंख लगा दिये हैं। अगले मुकाबले में सिंधु होंग कॉग की चेंन नैन यी का(Chen Nan Yi of Hong Kong) किला भेदेंगी।

 

 

पढ़ें :- Good News : छात्राओं ने कॉलेज में लिया एडमिशन तो मिलेंगे 20 हजार रुपये, इस राज्य की सरकार ने किया ऐलान

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...