1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Good news : तेजस एक्सप्रेस 7 अगस्त से फिर पटरी पर दौड़ेगी

Good news : तेजस एक्सप्रेस 7 अगस्त से फिर पटरी पर दौड़ेगी

कोरोना महामारी की दूसरी लहर सुधरते हालातों के बीच भारतीय रेलवे ने प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस को पुनः पटरी पर दौड़ाने के लिए कमर कस चुका है। लखनऊ जंक्शन-नई दिल्ली के बीच दोनों दिशाओं में चलने वाली तेजस ट्रेन को पुनः 7 अगस्त से शुरू किया जा रहा है। यह ट्रेन लखनऊ और नई दिल्ली के बीच सप्ताह में 4 दिन संचालित होगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना महामारी की दूसरी लहर सुधरते हालातों के बीच भारतीय रेलवे ने प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस को पुनः पटरी पर दौड़ाने के लिए कमर कस चुका है। लखनऊ जंक्शन-नई दिल्ली के बीच दोनों दिशाओं में चलने वाली तेजस ट्रेन को पुनः 7 अगस्त से शुरू किया जा रहा है। यह ट्रेन लखनऊ और नई दिल्ली के बीच सप्ताह में 4 दिन संचालित होगी।

पढ़ें :- कोविड-19 महामारी में अनाथ सभी बच्चों को योजनाओं का लाभ मिले : सुप्रीम कोर्ट

पूर्वोत्तर रेलवे प्रवक्ता पंकज कुमार सिंह के मुताबिक यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर 82501/82502 लखनऊ जं.-नई दिल्ली-लखनऊ जं. तेजस गाड़ी का पुनः प्रारम्भ 7 अगस्त को लखनऊ एवं नई दिल्ली से प्रत्येक शनिवार, रविवार, सोमवार एवं शुक्रवार को सप्ताह में चार दिन किया जायेगा।

82501 लखनऊ जं.-नई दिल्ली तेजस एक्सप्रेस 07 अगस्त से लखनऊ जं. से 06.10 बजे प्रस्थान कर कानपुर सेण्ट्रल से 07.25 बजे तथा गाजियाबाद से 11.47 बजे छूटकर नई दिल्ली 12.25 बजे पहुंचेगी। वापसी यात्रा में 82502 नई दिल्ली-लखनऊ जं. तेजस एक्सप्रेस 7 अगस्त से नई दिल्ली से 15.40 बजे प्रस्थान कर गाजियाबाद से 16.13 बजे तथा कानपुर सेण्ट्रल से 20.40 बजे छूटकर लखनऊ जं. 22.05 बजे पहुंचेगी।

इस गाड़ी की संरचना में वातानुकूलित चेयरकार के 12, वातानुकूलित एग्जीक्यूटिव चेयरकार के 02 तथा जनरेटर सह लगेज कार के 02 कोचों सहित कुल 16 कोच लगाये जायेंगे।

मुंबई और अहमदाबाद के बीच भी चलेगी तेजस एक्सप्रेस

पढ़ें :- France News: फ्रांस में covid pass व्यवस्था लागू, इन जगहों पर जाने के लिए गेटपास होगा

इस बीच देखा जाए तो आईआरसीटीसी ने 7 अगस्त से मुंबई और अहमदाबाद के बीच भी तेजस एक्सप्रेस को दोबारा बहाल करने का फैसला किया है। यह ट्रेन सप्ताह में चार दिन शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार को चलेगी। कोरोना की दूसरी लहर के कारण मुंबई और अहमदाबाद के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 82902/82901) की सेवा 2 अप्रैल 2021 को रोक दी गई थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...