1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Good News: त्योहारों के समय यात्रा में नहीं होगी यात्रियों को परेशानी, रेलवे चलाएगा 179 विशेष ट्रेन

Good News: त्योहारों के समय यात्रा में नहीं होगी यात्रियों को परेशानी, रेलवे चलाएगा 179 विशेष ट्रेन

आगामी त्योहारों को लेकर रेलवे यात्रियों को विशेष सुविधा देने की तैयारी कर रहा है। यात्रियों को यात्रा में परेशानी न हो इसको लेकर रेलवे 179 विशेष ट्रेन चलाएगा। रेलवे के इस कदम से यात्रियों को त्योहारों के दिनों में परेशानी नहीं होगी। रेलवे का कहना है कि प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर भीड़ प्रबंधन को प्राथमिकता दी जा रही है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। आगामी त्योहारों को लेकर रेलवे यात्रियों को विशेष सुविधा देने की तैयारी कर रहा है। यात्रियों को यात्रा में परेशानी न हो इसको लेकर रेलवे 179 विशेष ट्रेन चलाएगा। रेलवे के इस कदम से यात्रियों को त्योहारों के दिनों में परेशानी नहीं होगी। रेलवे का कहना है कि प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर भीड़ प्रबंधन को प्राथमिकता दी जा रही है।

पढ़ें :- Dhanbad Railway Accident: मालगाड़ी के 53 डिब्बे पटरी से उतरे, इन ट्रेनों का संचाल बाधित

मीडिया रिपोर्ट की माने तो रेलवे मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि भारतीय रेलवे इस त्योहारी सीजन में छठ पूजा तक यात्रियों की सुविधा और अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए 179 विशेष ट्रेनों (जोड़े में) को चला रहा है।

बता दें कि, त्योहारों के मद्देनजर विशेष ट्रेनों के जरिए देशभर के प्रमुख गंतव्यों को जोड़ने के लिए विशेष योजना तैयारी की गई है। इसके साथ ही सुर​क्षा के भी विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...