1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. ‘दिल्ली बाजार’ पोर्टल पर दुनियाभर में बिकेंगे Delhi के कारोबारियों के सामान, दिवाली पर सीएम केजरीवाल ने दिया तोहफा

‘दिल्ली बाजार’ पोर्टल पर दुनियाभर में बिकेंगे Delhi के कारोबारियों के सामान, दिवाली पर सीएम केजरीवाल ने दिया तोहफा

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने दिवाली (Diwali) पर दिल्ली (Delhi) के कारोबारियों को बड़ा तोहफा दिया है। उन्होंने एक नए पोर्टल का ऐलान किया है। इस पोर्टल के पर दिल्ली (Delhi) के हर छोटे बड़े कारोबारी का सामना दुनियाभर में बिकेगा। साथ ही दिल्ली (Delhi) के हर बाजार की जानकारी इस पर होगी। सीएम केजरीवाल (CM Kejriwal) ने​ इस पोर्टल का नाम 'दिल्ली बाजार'  (Delhi market) रखा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने दिवाली (Diwali) पर दिल्ली (Delhi) के कारोबारियों को बड़ा तोहफा दिया है। उन्होंने एक नए पोर्टल का ऐलान किया है। इस पोर्टल के पर दिल्ली (Delhi) के हर छोटे बड़े कारोबारी का सामना दुनियाभर में बिकेगा। साथ ही दिल्ली (Delhi) के हर बाजार की जानकारी इस पर होगी। सीएम केजरीवाल (CM Kejriwal) ने​ इस पोर्टल का नाम ‘दिल्ली बाजार’  (Delhi market) रखा है।

पढ़ें :- CM केजरीवाल ने दिल्लीवालों को दिया तोहफा, फ्री राशन योजना को 6 महीने और बढ़ाया

इस पोर्टल के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि हम अपने दिल्ली के कारोबारियों, उद्योगपतियों, व्यापारियों का कारोबार बढ़ाने के लिए नई पहल करने जा रहे हैं। सीएम (Cm) ने कहा कि इस पोर्टल पर हर दुकान को हर प्रोफेशनल को हर संस्थान को जगह मिलेगी। अगर किसी की दुकान है तो उस वेबसाइट पर वह उस प्रोडक्ट को डिस्प्ले कर सकता है।

सीएम ने कहा कि इसके जरिए देश के साथ ही विदेशों में बैठे लोग भी दिल्ली के सामान को खरीद सकते हैं। इस पोर्टल पर वर्चुअल बाजार तैयार किए जा रहे हैं जैसे दिल्ली में खान मार्केट है इस पोर्टल पर वर्चुअल खान मार्केट बन जाएगा। जैसे लाजपत नगर मार्केट है, ऐसे ही इसमें वर्चुअल लाजपत नगर मार्केट बनेगा। छोटी-बड़ी सभी मार्केट इसमें होंगी। आप इस पोर्टल के अंदर जाकर मार्केट के अंदर जाकर दुकान में शॉपिंग करके आ सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...