इंस्टाग्राम के बाद अब गूगल कॉपी करेगा स्नैपचैट का फीचर

Google-1

Google Building Snapchat Discover Feature

गूगल, स्नैपचेट के ‘डिस्वकर’ जैसा फीचर लॉन्च करने जा रही है. फोटो शेयरिंग ऐप स्नैपचैट की ‘नकल’ कई सोशल मीडिया कर चुकी है. पहले फेसबुक के इंस्टाग्राम ने इसके कई फीचर्स की नकल की. रिपोर्ट्स के मुताबिक अब Google भी इसी राह पर चल पड़ा है.

स्नैपचैट ने 2015 के जनवरी में ‘Discover’ फीचर को लॉन्च किया था. यह ऐप का एक हिस्सा है जहां उसके यूजर अपने वीडियो, फोटो और टेक्स्ट कलेक्शन को शेयर करते हैं, जो 24 घंटों तक उपलब्ध होता है. द वाल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक गूगल एक ऐसी टेक्नोलॉजी बना रही है जो न्यूज पब्लिशर को स्नैपचैट के ‘डिस्कवर’ की तरह की नई समाचार सेवा बनाने की अनुमति देगी. यह स्लाइड्स का मिनी-मैगजीन होगा, जिसे यूजर्स अपने स्मार्टफोन पर एक-एक कर के स्वाइप कर सकेंगे.

गूगल ने साल 2016 में स्नैप इंक को 30 अरब डॉलर में खरीदने का ऑफर दिया था. स्नैप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी इवन स्पीगल ने जाहिर तौर पर अपनी कंपनी को गूगल या किसी और को बेचने में रुचि नहीं दिखाई.

गूगल, स्नैपचेट के 'डिस्वकर' जैसा फीचर लॉन्च करने जा रही है. फोटो शेयरिंग ऐप स्नैपचैट की 'नकल' कई सोशल मीडिया कर चुकी है. पहले फेसबुक के इंस्टाग्राम ने इसके कई फीचर्स की नकल की. रिपोर्ट्स के मुताबिक अब Google भी इसी राह पर चल पड़ा है. स्नैपचैट ने 2015 के जनवरी में 'Discover' फीचर को लॉन्च किया था. यह ऐप का एक हिस्सा है जहां उसके यूजर अपने वीडियो, फोटो और टेक्स्ट कलेक्शन को शेयर करते हैं, जो 24 घंटों…