World Earth Day 2019: Google ने पृथ्वी दिवस के मौके पर बनाया खूबसूरत Doodle

World Earth Day 2019: Google ने पृथ्वी दिवस के मौके पर बनाया खूबसूरत Doodle
World Earth Day 2019: Google ने पृथ्वी दिवस के मौके पर बनाया खूबसूरत Doodle

नई दिल्ली। पृथ्वी तमाम रोचक जीव-जंतुओं और पेड़-पौधों का घर है। प्रकृति की इसी खूबसूरती का एहसास दिलाने के लिए दुनियाभर में 22 अप्रैल को Earth Day के रुप में मनाया जाता है। इस खास मौके पर गूगल ने भी डूडल बनाकर अपने तरीके से सेलिब्रेट किया है। देखें Earth Day 2019 को मनाने के लिए गूगल ने कैसा खास ऐनिमेटेड डूडल बनाया है।

Google Celebrates Earth Day With A Special Animated Doodle Video :

आज के गूगल डूडले में आपको पृथ्वी पर मौजूद कुछ अनोखे जीव और पेड़-पौधों को दिखाया गया है। इस खास डूडल के जरिए गूगल अपने यूजर्स को यह बताना चाह रहा है कि जिस ग्रह पर हम रहते हैं वह कितना अद्भुत और खूबसूरत है हमें इसका खयाल रखना चाहिए।

डूडल वीडियो में देखें प्रकृति की खूबसूरती

जब आप डूडल पर क्लिक करेंगे तो एक वीडियो चलेगा जिसकी पहली स्लाइड में वॉन्डरिंग ऐल्बट्रॉस पक्षी को दिखाया गया है। इसे पृथ्वी पर मौजूद सबसे बड़ें पंखों वाला पक्षी माना जाता है। वहीं डूडल के दूसरी स्लाइड में धरती के सबसे लंबे वृक्ष कोस्टल रेडवुड को देखाया गया है। तीसरी स्लाइड में आप दुनिया के सबसे छोटे मेंढक Paedophryne Amauensis को देख सकते हैं। वहीं चौथी स्लाइड में ऐमजॉन वॉटर लिली को दिखाया गया है। ऐमजॉन वॉटर लिली को पानी के अंदर का सबसे बड़ा पौधा माना जाता है। अगली स्लाइड में आप सीलाकैंथ को देख सकते हैं। यह जीव पृथ्वी का सबसे पुराना जीव है जो 40 करोड़ साल से ज्यादा वक्त से भी मौजूद है।

नई दिल्ली। पृथ्वी तमाम रोचक जीव-जंतुओं और पेड़-पौधों का घर है। प्रकृति की इसी खूबसूरती का एहसास दिलाने के लिए दुनियाभर में 22 अप्रैल को Earth Day के रुप में मनाया जाता है। इस खास मौके पर गूगल ने भी डूडल बनाकर अपने तरीके से सेलिब्रेट किया है। देखें Earth Day 2019 को मनाने के लिए गूगल ने कैसा खास ऐनिमेटेड डूडल बनाया है। आज के गूगल डूडले में आपको पृथ्वी पर मौजूद कुछ अनोखे जीव और पेड़-पौधों को दिखाया गया है। इस खास डूडल के जरिए गूगल अपने यूजर्स को यह बताना चाह रहा है कि जिस ग्रह पर हम रहते हैं वह कितना अद्भुत और खूबसूरत है हमें इसका खयाल रखना चाहिए। डूडल वीडियो में देखें प्रकृति की खूबसूरती जब आप डूडल पर क्लिक करेंगे तो एक वीडियो चलेगा जिसकी पहली स्लाइड में वॉन्डरिंग ऐल्बट्रॉस पक्षी को दिखाया गया है। इसे पृथ्वी पर मौजूद सबसे बड़ें पंखों वाला पक्षी माना जाता है। वहीं डूडल के दूसरी स्लाइड में धरती के सबसे लंबे वृक्ष कोस्टल रेडवुड को देखाया गया है। तीसरी स्लाइड में आप दुनिया के सबसे छोटे मेंढक Paedophryne Amauensis को देख सकते हैं। वहीं चौथी स्लाइड में ऐमजॉन वॉटर लिली को दिखाया गया है। ऐमजॉन वॉटर लिली को पानी के अंदर का सबसे बड़ा पौधा माना जाता है। अगली स्लाइड में आप सीलाकैंथ को देख सकते हैं। यह जीव पृथ्वी का सबसे पुराना जीव है जो 40 करोड़ साल से ज्यादा वक्त से भी मौजूद है।