ICC World Cup 2019 के आगाज पर Google ने बनाया शानदार Doodle

Google-Doodle-CWC
ICC World Cup 2019 के आगाज पर Google ने बनाया शानदार Doodle

नई दिल्ली। ICC World Cup 2019 आज से शुरू हो रहा है। इस मौके पर Google ने अपने Doodle में बदलाव किया है। इसमें O की जगह बॉल और L की जगह विकेट दिखाई दे रहा है। यह Doodle केवल फोटो नहीं है बल्कि यह एक वीडियो के तौर पर है। आपको बता दें कि इस वर्ल्ड कप का पहला मैच इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच होगा। भारत का पहला मैच 5 जून को होगा। भारत अपना पहला मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा।

Google Created A Great Doodle On The Start Of The Icc World Cup 2019 :

दरअसल, इसमें O एक बॉल है। इसमें बॉलर दौड़ता हुआ आता है जिसके बाद बैट्समैन बॉल को बल्ले से मारता है। तीसरा फिल्डर बाउंड्री के पास कैच कर लेता है। इस वीडियो में बॉलिंग, बैटिंग और फिल्डिंग तीनों को ही दिखाया गया है। अगर आप इस पर क्लिक करते हैं तो World Cup में होने वाले सभी मैच के टाइम टेबल का पेज ओपन हो जाता है।

बता दें, आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में दस टीमें खेल रही हैं। पिछली बार इसमें 14 टीमों ने हिस्सा लिया था। वहीं, इसके फॉर्मेट में भी बदलाव किया गया है। इस बार लीग मैच नॉकआउट नहीं होंगे। इस दौरान 10 टीमों को एक-दूसरे के खिलाफ मैच खेलने होंगे। इसमें 48 मैच खेले जाएंगे। अगर जीतने वाली टीमों की बात करें तो भारत दो बार वर्ल्ड कप जीत चुका है तो आस्ट्रेलिया पांच बार मैच जीत चुका है।

इतना ही नहीं इस बार वर्ल्ड कप इंग्लैंड में आयोजित किया जा रहा है। सभी टीमें वर्ल्ड कप के लिए कड़ी मेहनत करती नजर आ रही हैं। यह मैच कुल 11 मैदान पर खेले जाएंगे। आपको बता दें कि 9 जुलाई को सेमीफाइनल मैच और 14 जुलाई को फाइनल मैच खेला जाएगा।

नई दिल्ली। ICC World Cup 2019 आज से शुरू हो रहा है। इस मौके पर Google ने अपने Doodle में बदलाव किया है। इसमें O की जगह बॉल और L की जगह विकेट दिखाई दे रहा है। यह Doodle केवल फोटो नहीं है बल्कि यह एक वीडियो के तौर पर है। आपको बता दें कि इस वर्ल्ड कप का पहला मैच इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच होगा। भारत का पहला मैच 5 जून को होगा। भारत अपना पहला मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा। दरअसल, इसमें O एक बॉल है। इसमें बॉलर दौड़ता हुआ आता है जिसके बाद बैट्समैन बॉल को बल्ले से मारता है। तीसरा फिल्डर बाउंड्री के पास कैच कर लेता है। इस वीडियो में बॉलिंग, बैटिंग और फिल्डिंग तीनों को ही दिखाया गया है। अगर आप इस पर क्लिक करते हैं तो World Cup में होने वाले सभी मैच के टाइम टेबल का पेज ओपन हो जाता है। बता दें, आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में दस टीमें खेल रही हैं। पिछली बार इसमें 14 टीमों ने हिस्सा लिया था। वहीं, इसके फॉर्मेट में भी बदलाव किया गया है। इस बार लीग मैच नॉकआउट नहीं होंगे। इस दौरान 10 टीमों को एक-दूसरे के खिलाफ मैच खेलने होंगे। इसमें 48 मैच खेले जाएंगे। अगर जीतने वाली टीमों की बात करें तो भारत दो बार वर्ल्ड कप जीत चुका है तो आस्ट्रेलिया पांच बार मैच जीत चुका है। इतना ही नहीं इस बार वर्ल्ड कप इंग्लैंड में आयोजित किया जा रहा है। सभी टीमें वर्ल्ड कप के लिए कड़ी मेहनत करती नजर आ रही हैं। यह मैच कुल 11 मैदान पर खेले जाएंगे। आपको बता दें कि 9 जुलाई को सेमीफाइनल मैच और 14 जुलाई को फाइनल मैच खेला जाएगा।