Google Doodle: गूगल ने FIFA Women Football World Cup को समर्पित किया अपना डूडल

google doodle
Google Doodle: गूगल ने FIFA Women Football World Cup को समर्पित किया अपना डूडल

नई दिल्ली। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप की शुरुआत के बाद अब फीफा महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप की भी शुरुआत 7 जून से होगी। इसी के चलते गूगल ने आज का अपना डूडल महिला फुटबॉल वर्ल्डकप को समर्पित किया है, 2019 फीफा महिला विश्व कप के आठवें संस्करण हो जाएगा फीफा महिला विश्व कप, चार साल का अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल चैम्पियनशिप के बीच स्पर्धा महिलाओं की राष्ट्रीय टीमों फेडरेशन इंटरनेशनल द फुटबॉल एसोसिएशन (के सदस्य संघों की फीफा 7 जून और 7 के बीच) ने जुलाई 2019।

Google Dedicates Its Doodle To Womens Football World Cup :

वहीं, मार्च 2015 में, फ्रांस घटना की मेजबानी के लिए सही जीता पहली बार देश इस टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा, और तीसरी बार एक यूरोपीय राष्ट्र। पूरे फ्रांस के नौ शहरों के लिए मैच की योजना है। अमेरिकागत विजेता के रूप में प्रतियोगिता में प्रवेश करता है। यह वीडियो सहायक रेफरी (VAR) प्रणाली का उपयोग करने वाला पहला महिला विश्व कप भी होगा।

बता दें, 6 मार्च 2014 को, फीफा ने घोषणा की कि 2019 फीफा महिला विश्व कप के लिए बोली शुरू हो गई थी। टूर्नामेंट की मेजबानी करने में रुचि रखने वाले सदस्य संघों को 15 अप्रैल 2014 तक ब्याज की घोषणा प्रस्तुत करनी थी, और 31 अक्टूबर 2014 तक बोली दस्तावेजों का पूरा सेट प्रदान करना था। एक सिद्धांत के रूप में, फीफा ने 2019 महिला विश्व कप और 2018 फीफा को पसंद किया था। U-20 महिला विश्व कप की मेजबानी एक ही सदस्य संघ द्वारा की जाती है, लेकिन घटनाओं की मेजबानी को अलग से पुरस्कार देने का अधिकार सुरक्षित है।

नई दिल्ली। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप की शुरुआत के बाद अब फीफा महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप की भी शुरुआत 7 जून से होगी। इसी के चलते गूगल ने आज का अपना डूडल महिला फुटबॉल वर्ल्डकप को समर्पित किया है, 2019 फीफा महिला विश्व कप के आठवें संस्करण हो जाएगा फीफा महिला विश्व कप, चार साल का अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल चैम्पियनशिप के बीच स्पर्धा महिलाओं की राष्ट्रीय टीमों फेडरेशन इंटरनेशनल द फुटबॉल एसोसिएशन (के सदस्य संघों की फीफा 7 जून और 7 के बीच) ने जुलाई 2019। वहीं, मार्च 2015 में, फ्रांस घटना की मेजबानी के लिए सही जीता पहली बार देश इस टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा, और तीसरी बार एक यूरोपीय राष्ट्र। पूरे फ्रांस के नौ शहरों के लिए मैच की योजना है। अमेरिकागत विजेता के रूप में प्रतियोगिता में प्रवेश करता है। यह वीडियो सहायक रेफरी (VAR) प्रणाली का उपयोग करने वाला पहला महिला विश्व कप भी होगा। बता दें, 6 मार्च 2014 को, फीफा ने घोषणा की कि 2019 फीफा महिला विश्व कप के लिए बोली शुरू हो गई थी। टूर्नामेंट की मेजबानी करने में रुचि रखने वाले सदस्य संघों को 15 अप्रैल 2014 तक ब्याज की घोषणा प्रस्तुत करनी थी, और 31 अक्टूबर 2014 तक बोली दस्तावेजों का पूरा सेट प्रदान करना था। एक सिद्धांत के रूप में, फीफा ने 2019 महिला विश्व कप और 2018 फीफा को पसंद किया था। U-20 महिला विश्व कप की मेजबानी एक ही सदस्य संघ द्वारा की जाती है, लेकिन घटनाओं की मेजबानी को अलग से पुरस्कार देने का अधिकार सुरक्षित है।