Fathers Day 2019 को समर्पित किया Google ने अपना Doodle

Google Doodle
Google Doodle: Fathers Day 2019 को समर्पित किया Google ने अपना Doodle

नई दिल्ली। जून का तीसरा रविवार यानि आज दुनियाभर में फादर्स डे मनाया जा रहा है। गूगल भी इस खास दिन को डूडल के साथ सेलिब्रेट कर रहा है। अपने आज के डूडल में गूगल ने पिता और बच्चों के बीच के रिश्ते को ऐनिमेशन के जरिए खूबसूरती से दिखाया है। इस डूडल में बतख पिता को अपने बच्चों के साथ दिखाया गया है। बच्चे भी अपने पिता के साथ काफी खुश दिख रहे हैं।

Google Doodle Google Dedicated Its Doodle To Fathers Day 2019 :

दरअसल, इस डूडल को गूगल ने तीन हिस्सों में बांटा है। पहले सीन में बतख के ये बच्चे अपने पिता के आसपास मौजूद हैं जो यह दिखाने की कोशिश कर रहा है कि जीवन में पिता का पास रहना कितना जरूरी होता है। दूसरे ऐनिमेशन में ये बच्चे अपने पिता को थोड़ा परेशान करते दिख रहे हैं। जबकि तीसरे में देखा जा सकता है कि कैसे जीवन में तरक्की करने के लिए पिता के सपॉर्ट की कितनी जरूरत होती है।

बता दें, फादर्स डे को हर साल जून के तीसरे हफ्ते में मनाया जाता है। कहा जाता है कि फादर्स डे की शुरुआत एक अमेरिकी महिला सोनोरा स्मार्ट डॉड द्वारा की गई जिसे अकेले पिता ने पाला था। सोनोरा जब 16 साल की थीं तभी उनकी मां का निधन हो गया था। इसके बाद उन्हें और उनके पांच भाइयों को पिता ने पाल पोस कर बड़ा किया।

इतना ही नहीं एक वक्त ऐसा आया जब सोनोरा डॉड को इस बात की चिंता सताने लगी कि जो पिता इतनी मेहनत कर उन्हें पाल रहा है उसे सम्मान देने के लिए कोई दिन नहीं है। इसके बाद सोनोरा ने अपने पिता के जन्मदिन यानी की 5 जून को फादर्स डे के तौर पर मनाने की शुरुआत की। इसके बाद 19 जून 1910 को इसे रविवार को मनाए जाने का फैसला किया गया।

नई दिल्ली। जून का तीसरा रविवार यानि आज दुनियाभर में फादर्स डे मनाया जा रहा है। गूगल भी इस खास दिन को डूडल के साथ सेलिब्रेट कर रहा है। अपने आज के डूडल में गूगल ने पिता और बच्चों के बीच के रिश्ते को ऐनिमेशन के जरिए खूबसूरती से दिखाया है। इस डूडल में बतख पिता को अपने बच्चों के साथ दिखाया गया है। बच्चे भी अपने पिता के साथ काफी खुश दिख रहे हैं। दरअसल, इस डूडल को गूगल ने तीन हिस्सों में बांटा है। पहले सीन में बतख के ये बच्चे अपने पिता के आसपास मौजूद हैं जो यह दिखाने की कोशिश कर रहा है कि जीवन में पिता का पास रहना कितना जरूरी होता है। दूसरे ऐनिमेशन में ये बच्चे अपने पिता को थोड़ा परेशान करते दिख रहे हैं। जबकि तीसरे में देखा जा सकता है कि कैसे जीवन में तरक्की करने के लिए पिता के सपॉर्ट की कितनी जरूरत होती है। बता दें, फादर्स डे को हर साल जून के तीसरे हफ्ते में मनाया जाता है। कहा जाता है कि फादर्स डे की शुरुआत एक अमेरिकी महिला सोनोरा स्मार्ट डॉड द्वारा की गई जिसे अकेले पिता ने पाला था। सोनोरा जब 16 साल की थीं तभी उनकी मां का निधन हो गया था। इसके बाद उन्हें और उनके पांच भाइयों को पिता ने पाल पोस कर बड़ा किया। इतना ही नहीं एक वक्त ऐसा आया जब सोनोरा डॉड को इस बात की चिंता सताने लगी कि जो पिता इतनी मेहनत कर उन्हें पाल रहा है उसे सम्मान देने के लिए कोई दिन नहीं है। इसके बाद सोनोरा ने अपने पिता के जन्मदिन यानी की 5 जून को फादर्स डे के तौर पर मनाने की शुरुआत की। इसके बाद 19 जून 1910 को इसे रविवार को मनाए जाने का फैसला किया गया।