जल्द ही Google लाने जा रहा ये शानदार फीचर

google-drive
जल्द ही Google लाने जा रहा ये शानदार फीचर

नई दिल्ली। जल्द ही गूगल एक नए फीचर को ऐड करने जा रही है। इस नए फीचर में यूजर गूगल ड्राइव के लिए मैनुअल बैकअप ले सकेंगे। जिसके लिए वाई-फाई की भी जरूरत नहीं होगी, जिसे सामान्य तौर पर पुराने एंड्रायड डिवाइसों में डेटा बैकअप के लिए अनुशंसित किया जाता है। पहले बैकअप के लिए स्मार्टफोन का वाई-फाई नेटवर्क से जुड़ा होना और चार्जिग मोड में रहना जरूरी थी। इसके कारण अगर हैंडसेट में चार्ज नहीं होने या वाई-फाई से कनेक्ट नहीं होने जैसी खराबी आ जाती थी, तो गूगल ड्राइव पर डेटा का बैकअप नहीं लिया जा सकता था।

Google Drive Will Start Manual Backup :

एक रिपोर्ट में कहा गया, “ट्विटर यूजर एलेक्स क्रुगर ने इस फीचर पर सबसे पहले गौर किया। उन्होंने बताया कि सभी तरह के एंड्रायड डिवाइसों के बैकअप सेटिंग्स में एक नया ‘बैकअप नाऊ’ बटन आया है। यह फीचर 2014 में जारी एंड्रायड मार्शमैलो ओएस पर चल रहे डिवाइसों के लिए भी जारी किया गया है।”

गूगल द्वारा मैनुअल बैकअप फीचर जारी करने का सबसे पहले अगस्त में अनुमान लगाया गया था।

नई दिल्ली। जल्द ही गूगल एक नए फीचर को ऐड करने जा रही है। इस नए फीचर में यूजर गूगल ड्राइव के लिए मैनुअल बैकअप ले सकेंगे। जिसके लिए वाई-फाई की भी जरूरत नहीं होगी, जिसे सामान्य तौर पर पुराने एंड्रायड डिवाइसों में डेटा बैकअप के लिए अनुशंसित किया जाता है। पहले बैकअप के लिए स्मार्टफोन का वाई-फाई नेटवर्क से जुड़ा होना और चार्जिग मोड में रहना जरूरी थी। इसके कारण अगर हैंडसेट में चार्ज नहीं होने या वाई-फाई से कनेक्ट नहीं होने जैसी खराबी आ जाती थी, तो गूगल ड्राइव पर डेटा का बैकअप नहीं लिया जा सकता था। एक रिपोर्ट में कहा गया, "ट्विटर यूजर एलेक्स क्रुगर ने इस फीचर पर सबसे पहले गौर किया। उन्होंने बताया कि सभी तरह के एंड्रायड डिवाइसों के बैकअप सेटिंग्स में एक नया 'बैकअप नाऊ' बटन आया है। यह फीचर 2014 में जारी एंड्रायड मार्शमैलो ओएस पर चल रहे डिवाइसों के लिए भी जारी किया गया है।" गूगल द्वारा मैनुअल बैकअप फीचर जारी करने का सबसे पहले अगस्त में अनुमान लगाया गया था।