1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. Google ने Paytm को दिया बड़ा झटका, Google Play स्टोर से हटा मोबाइल ऐप

Google ने Paytm को दिया बड़ा झटका, Google Play स्टोर से हटा मोबाइल ऐप

Google Gives Big Blow To Paytm Mobile App Removed From Google Play Store

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। Google ने भारतीय कंपनी पेटीएम को बड़ा झटका दिया है। जिसके तहत गूगल प्ले स्टोर से उसके दो ऐप को हटा दिया गया। पेटीएम पर गूगल की पॉलिसी का उल्लंघन करने का आरोप लगा है। गूगल के मुताबिक उन्होंने पेटीएम डेवलपर्स को इस बारे में बता दिया है, जब तक इसमें सुधार नहीं होता तब तक प्ले स्टोर से यूजर्स दोनों ऐप को डाउनलोड नहीं कर पाएंगे। हालांकि, पहले से Android स्मार्टफोन्स में इंस्टॉल्ड हुआ ऐप काम कर रहा है।

पढ़ें :- मुंबई पुलिस पर भड़की CBI, कहा- छवि बिगाड़ने वाला और कानून का दुरुपयोग...

Paytm पेमेंट ऐप के अलावा कंपनी के अन्य ऐप्स- Paytm for business, Paytm money, Paytm mall आदि Google Play Store पर अभी भी उपलब्ध हैं। हालांकि अभी Paytm की तरफ से इस ऐप के Google Play Store से रिमूव किए जाने के बारे में कोई बयान नहीं आया है।

गूगल ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि हम ऑनलाइन कैसीनो की अनुमति नहीं देते हैं। हम किसी भी ऐसे ऐप का समर्थन नहीं करते हैं जो किसी उपभोक्ता को किसी दूसरी वेबसाइट पर ले जाता हो। अगर कोई ऐप किसी ऐसी वेबसाइट पर कस्टमर को ले जाता है जहां नकद पुरस्कार जीतने के लिए किसी टूर्नामेंट में भाग ले सकते हैं। गूगल किसी भी ऐप को ऐसा करने की अनुमति नहीं देता है और ऐसा करना गूगल नीतियों का उल्लंघन है।

Google के Suzanne Frey, उपाध्यक्ष ने लिखा कि हम ऑनलाइन कैसीनो की अनुमति नहीं देते हैं या किसी भी ऐसे अनियमित जुआ ऐप्स का समर्थन नहीं करते हैं जो खेल सट्टेबाजी की सुविधा प्रदान करते हैं।

पढ़ें :- यूपी में उपचुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, अन्नू टंडन ने पार्टी से दिया इस्तीफा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...