गूगल ने डूडल बना मशहूर अभिनेत्री मधुबाला को किया याद

गूगल ने डूडल बना मशहूर अभिनेत्री मधुबाला के किया याद
गूगल ने डूडल बना मशहूर अभिनेत्री मधुबाला के किया याद

मुंबई। जहां सभी आज वैलेंटाइन डे मना रहे हैं वहीं इस प्यार के इस मौसम में गूगल ने अपना डूडल बना मशहूर अभिनेत्री मधुबाला को याद किया है। दरअसल आज मधुबाला की 86वीं जयंती है तो इसी मौके पर गूगल ने डूडल पर मधुबाला को दर्शाने की कोशिश की है।बता दें कि मधुबाला का जन्म 14 फरवरी 1933 को दिल्ली में हुआ था।

Google Honours Madhubala With Doodle On Her 86th Birth Anniversary :

मधुबाला की खूबसूरती के बारे में लोग आज भी चर्चा करते हैं वहीं उनकी अदाकारा और सुंदरता पर बहुत कुछ लिखा भी जा चुका है। मधुबाला ने 18 की उम्र में ही फर्राटेदार अङ्ग्रेज़ी बोलना सीख लिया था। मधुबाला ने दिलीप कुमार से शादी की थी लेकिन वह ज्यादा दिन नहीं चली तो उन्होने अलग होने का फैसला लिया और उसके बाद मधुबाला ने किशोर कुमार के साथ शादी कर ली।

मधुबाला की इन फिल्मों ने दर्शकों को बनाया दीवाना

‘बसंत’, ‘फुलवारी’, ‘नील कमल’, ‘पराई आग’, ‘अमर प्रेम’, ‘महल’, ‘इम्तिहान’, ‘अपराधी’, ‘मधुबाला’, ‘बादल’, ‘गेटवे ऑफ इंडिया’, ‘जाली नोट’, ‘शराबी’ और ‘ज्वाला’ जैसी फिल्मों में अभिनय से दर्शकों को अपनी अदा का कायल कर दिया।

मुंबई। जहां सभी आज वैलेंटाइन डे मना रहे हैं वहीं इस प्यार के इस मौसम में गूगल ने अपना डूडल बना मशहूर अभिनेत्री मधुबाला को याद किया है। दरअसल आज मधुबाला की 86वीं जयंती है तो इसी मौके पर गूगल ने डूडल पर मधुबाला को दर्शाने की कोशिश की है।बता दें कि मधुबाला का जन्म 14 फरवरी 1933 को दिल्ली में हुआ था। मधुबाला की खूबसूरती के बारे में लोग आज भी चर्चा करते हैं वहीं उनकी अदाकारा और सुंदरता पर बहुत कुछ लिखा भी जा चुका है। मधुबाला ने 18 की उम्र में ही फर्राटेदार अङ्ग्रेज़ी बोलना सीख लिया था। मधुबाला ने दिलीप कुमार से शादी की थी लेकिन वह ज्यादा दिन नहीं चली तो उन्होने अलग होने का फैसला लिया और उसके बाद मधुबाला ने किशोर कुमार के साथ शादी कर ली। मधुबाला की इन फिल्मों ने दर्शकों को बनाया दीवाना 'बसंत', 'फुलवारी', 'नील कमल', 'पराई आग', 'अमर प्रेम', 'महल', 'इम्तिहान', 'अपराधी', 'मधुबाला', 'बादल', 'गेटवे ऑफ इंडिया', 'जाली नोट', 'शराबी' और 'ज्वाला' जैसी फिल्मों में अभिनय से दर्शकों को अपनी अदा का कायल कर दिया।