1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Google ला रहा फोलडेबल स्मार्टफोन, लॉन्च से पहले खास डीटेल लीक

Google ला रहा फोलडेबल स्मार्टफोन, लॉन्च से पहले खास डीटेल लीक

फोल्डेबल फोन का क्रेज धीरे-धीरे लोगो के सर चढ़कर बोल  रहा है और कंपनियां भी अपने नए फोल्डेबल स्मार्टफोन्स को करने की तैयारी में लगी हैं। 

By प्रिन्स राज 
Updated Date

Googel: फोल्डेबल फोन का क्रेज धीरे-धीरे लोगो के सर चढ़कर बोल  रहा है और कंपनियां भी अपने नए फोल्डेबल स्मार्टफोन्स को करने की तैयारी में लगी हैं। फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली कंपनियों में अगला नाम Google का है। रिपोर्ट्स की मानें तो गूगल का फोल्डेबल स्मार्टफोन अगले साल लॉन्च किया जा सकता है।

पढ़ें :- तुरंत डिलीट करें ये 7 ऐप, Google भी कर चुका है बैन; वरना खाली हो जाएगा अकाउंट

फोन की लॉन्च डेट के बारे में कंपनी ने अभी कोई खुलासा नहीं किया है। हालांकि, इसी बीच आई एक रिपोर्ट में कंपनी के इस अपकमिंग फोल्डेबल स्मार्टफोन के बारे में अहम जानकारी दी गई है। 9to5Google की मानें तो गूगल का पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन में पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो में ऑफर किया जाने वाला कैमरा नहीं ऑफर किया जाएगा।

गूगल पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो फ्लैगशिप स्मार्टफोन Tensor चिपसेट के साथ आते हैं और इनमें मिलने वाला कैमरा सेटअप पिछले पिक्सल डिवाइसेज के मुकाबले काफी शानदार है। रिपोर्ट में गूगल कैमरा APK फाइल्स का जिक्र करते हुए कहा गया है कि फोल्डेबल पिक्सल स्मार्टफोन का कोडनेम ‘Pipit’ है और इसमें पिछले साल लॉन्च हुए पिक्सल 5 का कैमरा सेंसर दिया गया है। यह कैमरा 12.2 मेगापिक्सल (सोनी IMX363 सेंसर) का है, जिसे पहले पिक्सल 3 में भी देखा जा चुका है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...