1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Google ने 12MP कैमरे के साथ Google Pixel 6a किया लॉन्च: यहां देखें कीमत और फीचर्स

Google ने 12MP कैमरे के साथ Google Pixel 6a किया लॉन्च: यहां देखें कीमत और फीचर्स

टेक दिग्गज Google ने अपना बहुप्रतीक्षित बजट अनुकूल'स्मार्टफोन Google Pixel 6a पेश किया। यहां जानिए फोन की कीमत, स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Google ने बुधवार को I/O 2022 इवेंट नाम के एक बड़े इवेंट की मेजबानी की। इवेंट के दौरान, टेक दिग्गज ने नए गैजेट पेश किए और अपने लोकप्रिय नेविगेशन ऐप गूगल मैप्स में कुछ नई सुविधाएँ भी जोड़ीं। नए डिजिटल गैजेट्स को पेश करते हुए, टेक दिग्गज ने Google Pixel 6a का अनावरण किया। Google Pixel 6a बहुप्रतीक्षित बजट फोन श्रेणी के अंतर्गत आता है। Google लगभग दो साल के अंतराल के बाद आखिरकार अपना Pixel 6a स्मार्टफोन भारत में लाएगा।

पढ़ें :- 17 मार्च को लांच होगा सैमसंग का यह दमदार फोन , फीचर्स जानकर रह जाएंगे हैरान

हाल ही में लॉन्च किया गया Pixel 6a जल्द ही ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, आयरलैंड, इटली, जापान, प्यूर्टो रिको, सिंगापुर, स्पेन, ताइवान, यूके और यूएस में आ रहा है।

Google में उत्पाद प्रबंधन निदेशक सोनिया जोबनपुत्रा ने कहा, पिक्सेल 6ए में उन्हीं शक्तिशाली दिमागों, Google Tensor, और हमारे प्रीमियम फोन Pixel 6 और Pixel 6 Pro जैसी कई आवश्यक सुविधाएं हैं, जिनकी कीमत 449 डॉलर है।

पिक्सल 6ए कीमत

कंपनी ने स्मार्टफोन को सिर्फ एक स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया है, और Google Pixel 6a 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। स्मार्टफोन की कीमत 449 डॉलर में पिक्सल 5ए के समान है, जो मोटे तौर पर 35,000 रुपये में तब्दील हो जाती है। कंपनी ने फोन को तीन अलग-अलग कलर वेरिएंट- ब्लैक, मिंट ग्रीन और ग्रे/सिल्वर में लॉन्च किया है।

पढ़ें :- रियलमी 9 प्रो 5जी, रियलमी 9 प्रो+ 5जी इंडिया लॉन्च: देखें संभावित कीमत, स्पेसिफिकेशंस

फोन की उपलब्धता के बारे में बात करते हुए, टेक दिग्गज ने पुष्टि की है। कि फोन इस साल के अंत में भारत में लॉन्च किया जाएगा। हालाँकि, कंपनी ने उपलब्धता के लिए एक विशिष्ट तिथि और समय की पुष्टि नहीं की है।

पिक्सल 6ए स्पेसिफिकेशंस

Pixel 6a में फुल-स्क्रीन 6.1-इंच डिस्प्ले है। जिसमें सेंटर्ड प्लेस्ड होल पंच कटआउट, स्टैंडर्ड 60hz रिफ्रेश रेट और 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो है। इसके अलावा फोन में ऊपर की तरफ कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन भी है। Google Pixel 6a, Google के अपने Tensor चिपसेट द्वारा संचालित है और इसमें 6GB LPDDR5 रैम और 128GB UFS 3.1 इंटरनल स्टोरेज है।

Google ने I/O 2022 इवेंट में 12MP कैमरे के साथ Pixel 6a लॉन्च किया  टेक दिग्गज Google ने अपना बहुप्रतीक्षित बजट अनुकूल स्मार्टफोन Google Pixel 6a पेश किया। प्रकाशित तिथि गुरुवार, 12 मई 2022 05:25 PM IST Google ने I/O 2022 इवेंट में 12MP कैमरे के साथ Pixel 6a लॉन्च किया।

Google ने बुधवार को I/O 2022 इवेंट नाम के एक बड़े इवेंट की मेजबानी की। इवेंट के दौरान, टेक दिग्गज ने नए गैजेट पेश किए और अपने लोकप्रिय नेविगेशन ऐप – गूगल मैप्स में कुछ नई सुविधाएँ भी जोड़ीं। नए डिजिटल गैजेट्स को पेश करते हुए, टेक दिग्गज ने Google Pixel 6a का अनावरण किया। Google Pixel 6a बहुप्रतीक्षित बजट फोन श्रेणी के अंतर्गत आता है। Google लगभग दो साल के अंतराल के बाद आखिरकार अपना Pixel 6a स्मार्टफोन भारत में लाएगा। हाल ही में लॉन्च किया गया Pixel 6a जल्द ही ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, आयरलैंड, इटली, जापान, प्यूर्टो रिको, सिंगापुर, स्पेन, ताइवान, यूके और यूएस में आ रहा है।

पढ़ें :- ZTE ने पेश किया दुनिया का पहला 18GB स्मार्टफोन ZTE Axon 30 Ultra Aerospace Edition: यहाँ करें सुविधाओं, कीमत की जाँच

पिक्सेल 6a बैटरी

स्मार्टफोन की बैटरी की बात करें तो Google Pixel 6a 4306mAh की बैटरी से लैस है। और फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। टेक दिग्गज ने अपने उपयोगकर्ताओं को अत्यधिक बैटरी सेवर मोड में स्मार्टफोन का उपयोग करते हुए 72 घंटे की बैटरी लाइफ के साथ 24 घंटे की बैटरी लाइफ की पेशकश की थी।

पिक्सेल 6ए कैमरा

फोन डुअल-कैमरा सेटअप के साथ आता है। जिसमें 12-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल लेंस है। स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं को 4K गुणवत्ता में 30 एफपीएस पर एक वीडियो शूट करने में सक्षम बनाता है, और स्थिरीकरण के साथ 4K टाइमलैप्स। इस बीच, फोन के फ्रंट में पंच-होल डिस्प्ले के अंदर 8-मेगापिक्सल का सेंसर है। कंपनी ने कहा, पिक्सेल 6ए कैमरा  के साथ आपके सबसे महत्वपूर्ण पलों को कैप्चर करने में मदद करता है। जिसमें डुअल रियर कैमरे शामिल हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...