1. हिन्दी समाचार
  2. Google Pay ने दिवाली स्टैंप कलेक्शन स्कीम की बढ़ाई वैधता, अब 11 नवंबर तक कर सकेंगे कलेक्ट

Google Pay ने दिवाली स्टैंप कलेक्शन स्कीम की बढ़ाई वैधता, अब 11 नवंबर तक कर सकेंगे कलेक्ट

Google Pay Extended Validity Of Diwali Stamp Collection Scheme Now It Will Be Able To Collect Till November 11

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ। ऑनलाइन पेमेंट ऐप Google Pay पर दिवाली स्टैंप कलेक्शन स्कीम की वैधता को 11 नवंबर तक बढ़ा दिया गया है। इस स्कीम को दिवाली के त्योहार पर पेश किया गया था। इसके लिए यूजर्स को 5 दिवाली स्टैम्प्स कलेक्ट करने होंगे। अगर यूजर पूरे 5 स्टैम्प्स यूजर्स इक्ट्ठा कर लेते हैं तो उन्हें 251 रुपये का रिवॉर्ड दिया जाएगा। साथ ही 1 लाख रुपये जीतने का भी मौका मिलेगा।

पढ़ें :- बंगालः नारेबाजी से नाराज हुईं ममता बनर्जी, कहा-किसी को बुलाकर बेइज्जत करना ठीक नहीं

दरअसल, दिवाली स्टैम्प कलेक्शन स्कीम की अवधि बढ़ा दी गई है। यूजर्स को इस स्कीम के लिए अब 11 नवंबर तक का समय दिया गया है। इस स्कीम में यूजर्स को झुमका, फ्लावर, दिया, लैंटर्न और रंगोली स्टैम्प इक्ट्ठा करने होंगे। कई लोगों को इस बात की शिकायत है कि उन्हें रंगोली स्टैम्प नहीं मिल रहा है। इसके लिए यूट्यूब पर कई ट्यूटोरियल्स भी दिए गए हैं। आपको बता दें कि Google Pay यूजर्स इन स्टैम्प को अपने दोस्तों को गिफ्ट भी कर सकते हैं। इसमें दिवाली स्कैनर फीचर भी दिया गया है जो यूजर्स को दिवाली आइटम स्कैन कर नया स्टैम्प जमा करने की अनुमति देते हैं।

वहीं, Google के नियमों की माने तो यूजर्स को स्टैम्प रैंडमली दिए जा रहे है। आप किसी भी पेमेंट मेथेड के जरिए ये स्टैम्प्स जमा कर सकते हैं।

बता दें, गूगल ने अपने Google Pay ऐप को पहले से और भी सिक्योर कर दिया गया है। इस ऐप में अब बायोमैट्रिक ऑथेंटिकेशन फीचर को भी जोड़ दिया गया है। अब किसी भी तरह के डिजिटल लेन-देन के लिए इस ऐप के साथ यूजर्स बायोमैट्रिक वेरिफिकेशन का इस्तेमाल कर सकेंगे। इस नए फीचर को 2.100 वर्जन के साथ रोल आउट किया गया है।

पढ़ें :- हमारे नेताजी भारत के पराक्रम की प्रतिमूर्ति भी हैं और प्रेरणा भी : पीएम मोदी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...