1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Google Pay भारत में उपयोगकर्ताओं को अपने प्लेटफॉर्म पर सावधि जमा खोलने की अनुमति देगा

Google Pay भारत में उपयोगकर्ताओं को अपने प्लेटफॉर्म पर सावधि जमा खोलने की अनुमति देगा

कहा जाता है कि Google पे शुरू में अपने उपयोगकर्ताओं को इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक की एक साल तक की एफडी की पेशकश करता है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

अमेरिकी टेक दिग्गज गूगल ने हाल ही में फिनटेक स्टार्टअप सेतु के साथ साझेदारी की है ताकि यूजर्स डिजिटल वॉलेट प्लेटफॉर्म गूगल पे के जरिए फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) खोल सकें।

पढ़ें :- VIVO T2X अच्छे स्पेक्स और कम कीमत के साथ 6 जून को होगी लॉन्च

Google Pay शुरुआत में अपने यूजर्स को इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक की एक साल तक की FD ऑफर करेगा। उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक और एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के भी जल्द ही सूची में शामिल होने की उम्मीद है। गूगल सफारी पर डिफॉल्ट सर्च इंजन बने रहने के लिए ऐप्पल को $15 बिलियन का भुगतान कर सकता है

कथित तौर पर, अधिकतम ब्याज दर वर्तमान में 6.35 प्रतिशत निर्धारित की गई है और उपयोगकर्ताओं को एक बार के पासवर्ड (ओटीपी) के माध्यम से सक्षम आधार-आधारित केवाईसी (अपने ग्राहक को जानें) प्रक्रिया का पालन ​​करते हुए साइन अप करने की आवश्यकता होगी ।

फिनटेक स्टार्टअप सेतु एक एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस (एपीआई) स्टार्ट-अप है। यह बिल भुगतान, बचत, क्रेडिट और भुगतान में ग्राहकों को एपीआई प्रदान करता है। कंपनी ने पहले ही प्लेटफ़ॉर्म पर एक परीक्षण संस्करण तैयार कर लिया है जो FD के लिए विभिन्न अवधियों की पेशकश करता है।

Google India ने अभी तक विकास की पुष्टि नहीं की है और Google पे पर नई सुविधा के लिए आधिकारिक लॉन्च की तारीख भी गुप्त रखी गई है।

पढ़ें :- 5 Google मानचित्र ट्रिक्स जो आपको अपने ड्राइविंग अनुभव को आसान बनाने के लिए अवश्य जानना चाहिए

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...