1. हिन्दी समाचार
  2. Google Pixel 4 को बिना छुए हाथ के इशारे से किया जा सकेगा ऑपरेट, गूगल ने किया कन्फर्म

Google Pixel 4 को बिना छुए हाथ के इशारे से किया जा सकेगा ऑपरेट, गूगल ने किया कन्फर्म

Google Pixel 4 Can Be Operated Without Any Handheld Hand Google Conforms

By विपिन यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। Google ने इस बार अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन Pixel 4 के लिए अनोखी रणनीति अपनाई है। मीडिया में इस फोन के फीचर लीक होने के बजाय कंपनी ही टीज़र ज़ारी करके इनसे रूबरू करा रही है। गूगल ने अब पिक्सल 4 से जुड़े दो अहम ऐलान किए हैं। कंपनी का यह फोन हैंड्स फ्री गेसचर्स के साथ आएगा। इसके अलावा यह फेस अनलॉक को भी सपोर्ट करेगा। गूगल द्वारा साझा किए गए टीज़र वीडियो से पुष्टि होती है कि पिक्सल 4 टॉप-हेवी डिज़ाइन के साथ आएगा। इसमें चौड़े बेज़ल के साथ टू-टोन कलर स्कीम वाले बटन होंगे।

पढ़ें :- महिलाओं की ये 9 खूबियां जो पुरूषों को आती हैं बहुत ही पंसद, जानिए

मोशन सेंस फीचर को लेकर कंपनी ने जानकारी दी है कि इसके लिए हमारी ATAP टिम पिछले 5 साल से काम कर रही थी। इस नए प्रोजेक्ट को Soli का नाम दिया गया है। अब इस नए फीचर के साथ Pixel 4 को पेश किया जाएगा। इस सेंस की मदद से यूजर्स स्मार्टफोन को बिना छुए ही इसे ऑपरेट कर सकेंगे। हाथों के इशारे से ही इस फोन को कमांड किया जा सकेगा। कंपनी की माने तो इस नए फीचर की मदद से यूजर्स गाने बदलने, अलार्म बंद करने और कॉल साइलेंट करने जैसा काम हाथ के इशारे से ही फोन को बिना छुए ही कर सकेंगे। कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि फेस अनलॉक आपके चेहरे की पहचान वाले डेटा को फोन में भी स्टोर किया जाएगा।

पढ़ें :- सैमसंग का ये फोन मिल रहा है बेहद सस्ते में, शानदार ​फीचर के साथ ये हैं खूबियां

आज कल आ रहे अधिकतर स्मार्टफोन में फेस अनलॉक फीचर को देखा जा सकता है। लेकिन गूगल की माने तो Pixel 4 में मिलने वाला फेस अनलॉक फीचर अन्य फोन्स के मुकाबले बेहतर और ज्यादा सिक्यॉर होगा। इसके अलावा अन्य फोन्स फेस अनलॉक होने और होम स्क्रीन स्वाइप करने में जितना समय लगाते हैं। इसके मुकाबले Pixel 4 इस काम को एक साथ काफी तेजी से करेगा। इससे पहले साझा किए गए Pixel 4 की तस्वीर से यह जानकारी मिली थी कि यह मल्टीपल कैमरे के साथ आएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...