1. हिन्दी समाचार
  2. ‘गूगल 2019 इयर इन सर्च’ की लिस्ट आई सामने, देखें क्या किया गया सबसे ज्यादा सर्च

‘गूगल 2019 इयर इन सर्च’ की लिस्ट आई सामने, देखें क्या किया गया सबसे ज्यादा सर्च

Google Released Google 2019 Year In Search List

By आस्था सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। सर्च इंजन Google ने Year In Search 2019 जारी कर दिया है। इसमें इस साल के टॉप ट्रेंड्स की लिस्ट के बारे में बताया गया है। आइए जानते हैं अलग अलग विषयों के बारे में लोगों ने इस साल सबसे ज्यादा क्या सर्च किया है।

पढ़ें :- इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इनको मिली जगह

साल 2019 में भारत में लोगों ने सबसे ज्यादा क्रिकेट वर्ल्ड कप के बारे में सर्च किया है जो बिलकुल भी हैरान कर देने वाला नहीं है। यह तो सभी जानते हैं कि भारत में क्रिकेट को लेकर दीवानापन है। Cricket World Cup ओवरऑल कैटिगरी में नंबर-1 पर है जबकि पिछले साल Fifa World Cup पहले नंबर पर था।

दूसरे नंबर पर भारतीय लोगों ने सबसे ज्यादा लोकसभा इलेक्शन (Lok Sabha Elections)। इसके बाद सबसे ज्यादा सर्च किए गए टॉपिक्स में ‘चंद्रयान 2’ (Chandrayaan 2), ‘कबीर सिंह’ (Kabir Singh), ‘अवेंजर्स: एंडगेम’ (Avengers: Endgame), ‘आर्टिकल 370’ (Article 370), ‘नीट रिजल्टस’ (NEET results), ‘जोकर’ (Joker), ‘कैप्टेन मारवेल’ (Captain Marvel) और ‘पीएम किसान योजना’ (PM Kisan Yojana) शामिल हैं।

इस साल लोगों ने अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman), लता मंगेशकर, युवराज सिंह, आनंद कुमार , विक्की कौशल, ऋषभ पंत, रानू मंडल, तारा सुतारिया, सिद्धार्थ शुक्ला और कोइना मित्रा को भी काफी ज्यादा बार सर्च किया है।

स्मार्टफोन्स सर्च में पहले नंबर पर शाओमी कंपनी की रेडमी सीरीज को रखा गया। गूगल का कहना है कि लोगों ने 2019 में अब तक रेडमी नोट 7, रेडमी नोट 7 प्रो और नोट 8 प्रो को सबसे ज्यादा सर्च किया है।

पढ़ें :- कुर्की के आदेश के बाद नसीमुद्दीन और रामअचल राजभर ने कोर्ट में किया सरेंडर, भेजे गए जेल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...