1. हिन्दी समाचार
  2. सुंदर पिचाई बने गूगल की मूल कंपनी अल्फाबेट के सीईओ

सुंदर पिचाई बने गूगल की मूल कंपनी अल्फाबेट के सीईओ

Google S Sundar Pichai Became Ceo At Parent Firm Alphabet

By आस्था सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। गूगल ने मंगलवार को भारतीय मूल के सुंदर पिचाई को अपनी मूल कंपनी अल्फाबेट का सीईओ नियुक्त कर दिया है। इसके बाद अब पिचाई इंटरनेट की दिग्गज कंपनी के सह-संस्थापक लैरी पेज की जगह लेंगे। गूगल को बनाने वाले लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन ने परिवार को समय देने का हवाला देकर अपना पद छोड़ दिया है वहीं अब उनकी जिम्मेदारी सुंदर पिचाई के हाथों में आ गई है।

पढ़ें :- पंचायत चुनाव: ऑनलाइन तय होगा ग्राम पंचायतों में आरक्षण, 22 जनवरी को जारी होगी फाइनल वोटर लिस्ट

बता दें कि अल्फाबेट का गठन 2015 में किया गया था, जो मूल कंपनी Google और अन्य परियोजनाओं जैसे कि स्वायत्त कार इकाई Waymo और स्मार्ट शहरों के समूह सिडवॉक लैब्स को एक अलग पहचान देता है।

भारतीय मूल निवासी 47 वर्षीय पिचाई ऐसे समय में ये जिम्मेदारी उठा रहे हैं, जब पेज और ब्रिन बिल्कुल ही अनुपस्थित हैं और कंपनी को टेक जगत में अपनी स्थिति से संबंधित विवादों का सामना करना पड़ रहा है। जब कंपनी संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य जगहों पर गोपनीयता और डेटा प्रथाओं पर अविश्वास जांच और विवादों का सामना कर रही है तो ऐसे में पिचाई कंपनी में ये जगह ले रहे हैं।

बता दें कि कंपनी ने कार्यस्थल में यौन उत्पीड़न को पर्याप्त रूप से संबोधित करने में असफल रहने और कंपनी के शुरुआती आचार संहिता में संस्थापकों द्वारा जासूसी करने के आरोपों का भी सामना किया है।

पढ़ें :- पाकिस्तान में बदायूं के सिमकार्ड से कॉल, यूपी के कई जिलों में ATS के छापे, बदायूं और चंदौसी से सात को उठाया

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...