Google ने अपने Google Assistant को किया अपडेट, जाने क्यों है खास ये फीचर

google-assistant
Google ने अपने Google Assistant को किया अपडेट, जाने क्यों है खास ये फीचर

नई दिल्ली। दिग्गज कंपनी गूगल अपने ऐप में आए दिन कोई न कोई बदलाव करता रहता है। वहीं, गूगल ने अपने वर्चुअल असिस्टेंट ‘गूगल असिस्टेंट'(Google Assistant) को लेकर नया एलान किया है। गूगल असिस्टेंट अब व्हाट्सएप और टेलीग्राम के मैसेज भी आपको पढ़कर सुनाएगा। इसके लिए आपको सिर्फ एक कमांड देना होगा। बता दें कि गूगल असिस्टेंट अभी तक मोबाइल फोन पर आए मैसेज और हैंगआउट मैसेज को ही पढ़कर सुनाता था।

Google Updates Its Google Assistant Know Why This Feature Is Special :

दरअसल, गूगल असिस्टेंट के नए अपडेट के बाद यूजर बोलकर मैसेज का रिप्लाई भी कर पाएंगे। बड़ी बात यह है कि आपके सिर्फ कहने भर से गूगल असिस्टेंट किसी का नंबर ब्लॉक भी कर देगा।

वहीं, व्हाट्सएप और टेलीग्राम के मैसेज पढ़ने के अलावा गूगल असिस्टेंट यह भी बताएगा कि मैसेज के साथ फोटो, वीडियो या कोई फाइल अटैच है या नहीं, हालांकि गूगल असिस्टेंट फोटो, वीडियो और फाइल को ना ही ओपन करेगा और ना ही डाउनलोड।

बता दें, यूजर गूगल असिस्टेंट को ‘रीड माय मैसेज’ वॉयस कमांड देकर मैसेज पढ़वा सकता है। गूगल असिस्टेंट का यह फीचर उनलोगों के लिए बहुत फायदे का साबित होगा जो अक्सर ड्राइविंग करते हैं। गूगल का यह फीचर अंग्रेजी समेत कई भाषाओं में काम करेगा।

नई दिल्ली। दिग्गज कंपनी गूगल अपने ऐप में आए दिन कोई न कोई बदलाव करता रहता है। वहीं, गूगल ने अपने वर्चुअल असिस्टेंट 'गूगल असिस्टेंट'(Google Assistant) को लेकर नया एलान किया है। गूगल असिस्टेंट अब व्हाट्सएप और टेलीग्राम के मैसेज भी आपको पढ़कर सुनाएगा। इसके लिए आपको सिर्फ एक कमांड देना होगा। बता दें कि गूगल असिस्टेंट अभी तक मोबाइल फोन पर आए मैसेज और हैंगआउट मैसेज को ही पढ़कर सुनाता था। दरअसल, गूगल असिस्टेंट के नए अपडेट के बाद यूजर बोलकर मैसेज का रिप्लाई भी कर पाएंगे। बड़ी बात यह है कि आपके सिर्फ कहने भर से गूगल असिस्टेंट किसी का नंबर ब्लॉक भी कर देगा। वहीं, व्हाट्सएप और टेलीग्राम के मैसेज पढ़ने के अलावा गूगल असिस्टेंट यह भी बताएगा कि मैसेज के साथ फोटो, वीडियो या कोई फाइल अटैच है या नहीं, हालांकि गूगल असिस्टेंट फोटो, वीडियो और फाइल को ना ही ओपन करेगा और ना ही डाउनलोड। बता दें, यूजर गूगल असिस्टेंट को 'रीड माय मैसेज' वॉयस कमांड देकर मैसेज पढ़वा सकता है। गूगल असिस्टेंट का यह फीचर उनलोगों के लिए बहुत फायदे का साबित होगा जो अक्सर ड्राइविंग करते हैं। गूगल का यह फीचर अंग्रेजी समेत कई भाषाओं में काम करेगा।