1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. Google अपने COVID-19 टीकाकरण नियमों का पालन नहीं करने के लिए वेतन, अग्निशमन कर्मचारियों में कटौती करेगा

Google अपने COVID-19 टीकाकरण नियमों का पालन नहीं करने के लिए वेतन, अग्निशमन कर्मचारियों में कटौती करेगा

सीएनबीसी ने बताया कि उस तारीख के बाद, Google ने कहा कि वह उन कर्मचारियों से संपर्क करना शुरू कर देगा, जिन्होंने अपनी स्थिति अपलोड नहीं की थी या जिनका टीकाकरण नहीं हुआ था और जिनके छूट अनुरोध स्वीकृत नहीं थे

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

अल्फाबेट इंक के Google ने अपने कर्मचारियों से कहा कि वे वेतन खो देंगे और अंततः अगर वे अपने COVID-19 टीकाकरण नियमों का पालन नहीं करते हैं, तो उन्हें निकाल दिया जाएगा, CNBC ने मंगलवार को आंतरिक दस्तावेजों का हवाला देते हुए सूचना दी।

पढ़ें :- New Note Bundle : शादी में उड़ाने के लिए 10-20 रुपये के चाहिए नए नोट, तो इस वेबसाइट से फटाफट करें बुक

रिपोर्ट के अनुसार, Google के नेतृत्व द्वारा परिचालित एक मेमो में कहा गया है कि कर्मचारियों को अपने टीकाकरण की स्थिति घोषित करने और सबूत दिखाने वाले दस्तावेज़ अपलोड करने या चिकित्सा या धार्मिक छूट के लिए आवेदन करने के लिए 3 दिसंबर तक का समय था।

सीएनबीसी ने बताया कि उस तारीख के बाद, Google ने कहा कि वह उन कर्मचारियों से संपर्क करना शुरू कर देगा, जिन्होंने अपनी स्थिति अपलोड नहीं की थी या जिनका टीकाकरण नहीं हुआ था और जिनके छूट अनुरोध स्वीकृत नहीं थे, सीएनबीसी ने बताया।

जिन कर्मचारियों ने 18 जनवरी तक टीकाकरण नियमों का पालन नहीं किया है, उन्हें 30 दिनों के लिए “भुगतान किए गए प्रशासनिक अवकाश” पर रखा जाएगा, इसके बाद छह महीने तक “अवैतनिक व्यक्तिगत अवकाश” और समाप्ति की सूचना दी जाएगी। Google ने टिप्पणी के लिए रॉयटर्स के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

इस महीने की शुरुआत में, Google ने Omicron वैरिएंट की आशंकाओं और अपने कर्मचारियों के कंपनी-अनिवार्य टीकाकरण के लिए कुछ प्रतिरोधों के बीच अपनी रिटर्न-टू-ऑफ़िस योजना को अनिश्चित काल के लिए विलंबित कर दिया। इससे पहले कर्मचारियों के 10 जनवरी से सप्ताह में लगभग तीन दिन कार्यालय लौटने की उम्मीद थी।

पढ़ें :- Railway Cancelled Trains : रेलवे ने 395 ट्रेनों को किया कैंसिल, देखें पूरी लिस्ट

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...