गूगल 6 जुलाई से खोलेगा अपने ऑफिस, कर्मचारियों को देगा 75 हजार रुपये

google
गूगल 6 जुलाई से खोलेगा अपने ऑफिस, कर्मचारियों को देगा 75 हजार रुपये

कोरोना महामारी के कारण आज पूरी दुनिया में लगभग सभी घर से काम (Work from Home) कर रहे हैं. घर से काम करने का सिलसिला मार्च से शुरू हुआ है जब ग्लोबल लॉकडाउन की शुरुआत हुई थी.

Google Will Open Its Office From July 6 Will Give 75 Thousand Rupees To Employees :

गूगल ने कहा कि वह जुलाई से अपने कर्मचारियों को ऑफिस बुलाना शुरू कर देगी. मंगलवार को कंपनी की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि 6 जुलाई को कंपनी अलग-अलग शहरों में 10 फीसदी कर्मचारियों के साथ ऑफिस खोलने की प्रक्रिया शुरू करेगी. अगर सबकुछ सही रहा तो सितंबर तक 30 फीसदी कर्मचारियों को ऑफिस बुलाया जाएगा.

75 हजार के करीब सभी को मिलेगा

गूगल की तरफ से जारी बयान में यह भी कहा गया कि जो कर्मचारी घर से काम कर रहे हैं, उन्हें कंपनी की तरफ से अलाउंस के रूप में 1000 डॉलर या इसके बराबर उनके देश की करंसी दी जाएगी.

मतलब जो लोग भारत में काम कर रहे हैं, उन्हें 75 हजार के करीब मिलेगा. कंपनी ने कहा कि घर से काम करने के लिए उन्हें फर्नीचर, इक्विपमेंट्स की जरूरत हुई होगी. इस पूरे साल में ज्यादातर कर्मचारियों को घर से ही काम करना होगा. ऐसे में जरूरत की चीजों के लिए यह अलाउंस दिया जा रहा है.  

कोरोना महामारी के कारण आज पूरी दुनिया में लगभग सभी घर से काम (Work from Home) कर रहे हैं. घर से काम करने का सिलसिला मार्च से शुरू हुआ है जब ग्लोबल लॉकडाउन की शुरुआत हुई थी. गूगल ने कहा कि वह जुलाई से अपने कर्मचारियों को ऑफिस बुलाना शुरू कर देगी. मंगलवार को कंपनी की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि 6 जुलाई को कंपनी अलग-अलग शहरों में 10 फीसदी कर्मचारियों के साथ ऑफिस खोलने की प्रक्रिया शुरू करेगी. अगर सबकुछ सही रहा तो सितंबर तक 30 फीसदी कर्मचारियों को ऑफिस बुलाया जाएगा. 75 हजार के करीब सभी को मिलेगा गूगल की तरफ से जारी बयान में यह भी कहा गया कि जो कर्मचारी घर से काम कर रहे हैं, उन्हें कंपनी की तरफ से अलाउंस के रूप में 1000 डॉलर या इसके बराबर उनके देश की करंसी दी जाएगी. मतलब जो लोग भारत में काम कर रहे हैं, उन्हें 75 हजार के करीब मिलेगा. कंपनी ने कहा कि घर से काम करने के लिए उन्हें फर्नीचर, इक्विपमेंट्स की जरूरत हुई होगी. इस पूरे साल में ज्यादातर कर्मचारियों को घर से ही काम करना होगा. ऐसे में जरूरत की चीजों के लिए यह अलाउंस दिया जा रहा है.