1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. यूके में Google, Youtube और Gmail हो गए डाउन: क्योंकि कई लोग प्लेटफ़ॉर्म समस्याओं पर कर रहे हैं रिपोर्ट

यूके में Google, Youtube और Gmail हो गए डाउन: क्योंकि कई लोग प्लेटफ़ॉर्म समस्याओं पर कर रहे हैं रिपोर्ट

डाउनडेक्टर यूके के अनुसार, समस्याएं यूके में सुबह 8:45 बजे से पहले शुरू हो गई थीं और लगभग 1000 लोगों को Google प्लेटफॉर्म से परेशानी हो रही थी और लगभग 400 लोगों ने YouTube के साथ इसी तरह के मुद्दों को रेखांकित किया है - जो कि Google के स्वामित्व में है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

यूके के कुछ हिस्सों में Google की सेवाएं प्रभावित हुई हैं क्योंकि उपयोगकर्ता प्लेटफॉर्म के साथ समस्याओं की रिपोर्ट कर रहे हैं। YouTube, Gmail, Google Meet, और अन्य सहित Google सेवाएं सभी समस्याओं से प्रभावित थीं, जैसा कि उपयोगकर्ताओं और Google के स्थिति पृष्ठ ने रिपोर्ट किया था।

पढ़ें :- Google ने भारत में YouTube शॉर्ट्स की घोषणा की, उपयोगकर्ताओं को 60-सेकंड के वीडियो बनाने की अनुमति देने वाला ऐप

हम वर्तमान में यूरोप में उपयोगकर्ताओं को प्रभावित करने वाली कई सेवाओं तक उपयोगकर्ता की पहुंच को प्रभावित करने वाले एक मुद्दे की जांच कर रहे हैं Google ने अपने स्टेटस डैशबोर्ड पर एक अपडेट में इंडिपेंडेंट की सूचना दी। इसने समस्या को एक आउटेज के बजाय एक व्यवधान के रूप में वर्णित किया।

मुद्दों ने सभी उपयोगकर्ताओं को प्रभावित नहीं किया लेकिन उन्होंने कुछ लोगों को प्रभावित किया क्योंकि वे ऑनलाइन होने में असमर्थ थे। हालांकि, Google इंजीनियर यूके में इसकी सेवाओं के साथ समस्या की जांच कर रहे हैं।

सुबह 10.30 बजे Google ने कहा: हमारी टीम इस मुद्दे की जांच जारी रखे हुए है। हम इस समस्या के बारे में अधिक जानकारी के साथ 12 नवंबर 2021, 11:00 UTC तक एक अपडेट प्रदान करेंगे। आपके धैर्य के लिए धन्यवाद। प्रभावित उपयोगकर्ता उपयोग करने में असमर्थ हैं।

यूरोप में कुछ उपयोगकर्ता सेवाओं तक पहुँचने का प्रयास करते समय समस्याओं का अनुभव कर सकते हैं। Google द्वारा की गई जांच में Google कैलेंडर, चैट, समूह और मीट जैसे प्लेटफ़ॉर्म की सेवाएं शामिल हैं, यह कहते हुए कि उन्हें YouTube से भी परेशानी हो रही है।

पढ़ें :- प्रीमियम सदस्यता खरीदे बिना YouTube पर विज्ञापन-मुक्त वीडियो देखना चाहते हैं: इन टिप्स और ट्रिक्स को करें चेक

डाउनडेक्टर यूके के अनुसार, समस्याएं यूके में सुबह 8:45 बजे से पहले शुरू हो गई थीं और लगभग 1000 लोगों को Google प्लेटफॉर्म से परेशानी हो रही थी और लगभग 400 लोगों ने YouTube के साथ इसी तरह के मुद्दों को रेखांकित किया है – जो कि Google के स्वामित्व में है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...