1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Google के क्रोम ब्राउज़र को 8 साल बाद मिला नया लोगो

Google के क्रोम ब्राउज़र को 8 साल बाद मिला नया लोगो

2008 के बाद से, क्रोम लोगो धीरे-धीरे सरल हो गया है। एक चमकदार, त्रि-आयामी प्रतीक के रूप में जो शुरू हुआ, उसे आधुनिकता के 2डी प्रतीक में बदल दिया गया है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

2014 के बाद पहली बार Google के क्रोम ब्राउज़र को नया लोगो मिल रहा है। Google क्रोम के एक डिजाइनर एल्विन हू ने ट्विटर पर एक थ्रेड में लोगो के रीडिज़ाइन पर पहली नज़र डाली।

पढ़ें :- IPhone 15 Series: अब जल्द होगा IPhone 15 का Wi-Fi 6E सपोर्ट के साथ होगा लॉन्च

आपमें से कुछ लोगों ने आज क्रोम के कैनरी अपडेट में एक नया आइकन देखा होगा। हम 8 वर्षों में पहली बार क्रोम के ब्रांड आइकन को रीफ्रेश कर रहे हैं। नए आइकन जल्द ही आपके डिवाइस पर दिखाई देने लगेंगे।

8 साल बाद Google Chrome को मिला नया लोगो » Hindi Tech Updates 2022

छाया को हटाकर आइकन को सरल चपटा कर दिया गया है। रंग चमकीले होते हैं और अनुपात अलग-अलग होते हैं, जिससे बीच में बड़ी नीली गेंद काफ़ी बड़ी हो जाती है।

विंडोज़, मैकोज़ और आईओएस पर घर पर और अधिक देखने के लिए डिज़ाइन किए गए विभिन्न रूपों के साथ Google इसे और भी बदल रहा है

पढ़ें :- Technology News : Nokia 6600 नए अवतार में जल्द वापसी करेगा, डिजाइन ने जीता लोगों का दिल

हमने ओएस-विशिष्ट अनुकूलन बनाए हैं। हम चाहते हैं कि आइकन पहचानने योग्य क्रोम महसूस करें, लेकिन प्रत्येक ओएस के लिए भी अच्छी तरह से तैयार किए गए हैं। उदाहरण के लिए, विंडोज़ पर, आइकन स्पष्ट रूप से वर्गीकृत रूप लेते हैं, जो विंडोज 10 और 11 पर घर पर दिखाई देते हैं।

Google Logo: गूगल Chrome ने Logo में किया फेरबदल

नया Google क्रोम लोगो जल्द ही क्रोम 100 के रिलीज के साथ सभी उपकरणों के उपयोगकर्ताओं के लिए लाइव होगा।

यदि आप क्रोम कैनरी (क्रोम का डेवलपर संस्करण) का उपयोग करते हैं तो अब नया आइकन दिखना शुरू हो जाएगा, लेकिन यह अगले कुछ महीनों में बाकी सभी के लिए शुरू हो जाएगा।

2008 के बाद से, क्रोम लोगो धीरे-धीरे सरल हो गया है। एक चमकदार, त्रि-आयामी प्रतीक के रूप में जो शुरू हुआ, उसे आधुनिकता के 2डी प्रतीक में बदल दिया गया है।

पढ़ें :- Kangana Ranaut Back On Twitter : कंगना रनौत की डेढ़ साल बाद 'इमरजेंसी' के साथ ट्विटर पर वापसी, यूजर्स बोले- बधाई हो

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...