1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Google की पेरेंट कंपनी Alphabet करेगी छटनी, 12 हजार कर्मचारियों को नौकरी से करेगा बाहर

Google की पेरेंट कंपनी Alphabet करेगी छटनी, 12 हजार कर्मचारियों को नौकरी से करेगा बाहर

गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट ने बड़े स्तर पर कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी ने 12 हजार कर्मियों को नौकरी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इतने बड़े स्तर पर छटनी से बाजार में मंदी की संभावना जताई जा रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई ने कर्मचारियों के साथ साझा किए गए एक मेमो में यह जानकारी दी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। Google की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट (Alphabet) ने बड़े स्तर पर कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी ने 12 हजार कर्मियों को नौकरी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इतने बड़े स्तर पर छटनी से बाजार में मंदी की संभावना जताई जा रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई ने कर्मचारियों के साथ साझा किए गए एक मेमो में यह जानकारी दी है।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: भारत ने न्यूजीलैंड को 168 रनों से हराया, सीरीज पर भी किया कब्जा

दो दिन पहले ही अल्फाबेट की प्रतिस्पर्धी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने 10,000 कर्मचारियों को निकालने की बात कही थी। वहीं, इतने बढ़े स्तर पर छटनी को लेकर मंदी की संभावना जताई जा रही है। माना जा रहा है कि इस छंटनी में कंपनी के एचआर विभाग, कॉरपोरेट कार्य, इंजीनियरिंग और उत्पाद विभाग की टीमें प्रभावित होंगी। गूगल ने कहा है कि छंटनी वैश्विक स्तर पर की जा रही है।

अमेरिकी कर्मचारियों को यह फैसला तुरंत प्रभावित करेगा। अल्फाबेट में छंटनी की यह खबर आर्थिक अनिश्चितता के एक ऐसे दौर में सामने आईं हैं जब गूगल और माइक्रोसॉफ्ट जैसी सॉफ्टवेयर कंपनियां जेनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के क्षेत्र में निवेश पर ध्यान केंद्रित कर रहीं हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...