1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Google का ये पॉप्युलर मोबाइल ऐप जून से बंद हो जाएगा, कंपनी का ऐलान

Google का ये पॉप्युलर मोबाइल ऐप जून से बंद हो जाएगा, कंपनी का ऐलान

Google ने सोमवार को अपने मोबाइल शॉपिंग ऐप को बंद करने का ऐलान किया है। बता दें कि यूजर्स इस साल जून से Google के ऐप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। यह ऐप एंड्राइड के साथ iOS यूजर के लिए उपलब्ध है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। Google ने सोमवार को अपने मोबाइल शॉपिंग ऐप को बंद करने का ऐलान किया है। बता दें कि यूजर्स इस साल जून से Google के ऐप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। यह ऐप एंड्राइड के साथ iOS यूजर के लिए उपलब्ध है। हालांकि Google का शॉपिंग ऐप डेस्कटॉप यानी वेब वर्जन के इस्तेमाल के लिए उपलब्ध रहेगा। इसका मतलब है कि यूजर्स shopping.google.com वेबसाइट से खरीददारी कर पाएंगे।

पढ़ें :- वैज्ञानिकों ने खोजा एक ऐसा ग्रह जो 22 घंटे में करता है सूर्य की परिक्रमा

कंपनी ने 9to5Google के जरिए मोबाइल शॉपिंग ऐप को बंद करने का ऐलान किया है। जिसके मुताबिक ऐप अगले कुछ हफ्तों में शॉपिंग के लिए ऐप उपलब्ध नहीं होगा। ऐसे में अगर Google मोबाइल शॉपिंग ऐप का आपको कोई डेटा है, तो यूजर्स को डेटा दूसरी जगह सुरक्षित तरीके से स्टोर करना बेहतर होगा।

कंपनी के बयान के मुताबिक ऐप की ओर से यूजर्स को पेश की जाने वाली सभी फंक्शनैलिटी को शॉपिंग टैब पर उपलब्ध करा दिया गया है। साथ ही यूजर्स को भरोसा दिलाया गया कि उसकी तरफ से शॉपिंग टैब और Google ऐप सहित अन्य Google प्लेटफॉर्म में नये-नये फीचर्स की सुविधा दी जाएगी, जो लोगों को खास तरह के प्रोडक्ट की खोज और खरीदारी को आसान बनाते हैं।

शॉपिंग की सुविधाओं में होगा इजाफा

Google मोबाइल शॉपिंग ऐप यूजर्स को हजारों ऑनलाइन स्टोर्स से Google अकाउंट से शॉपिंग की सुविधा उपलब्ध कराता है। Google की तरफ से शॉपिंग मोबाइल ऐप को बंद करने का निर्णय ऐसे वक्त में लिया गया है, जब कंपनी सर्च, इमेज सर्च और Youtube सर्च में शॉपिंग की सुविधा में इजाफा कर रही है। साथ ही कंपनी सर्चिंग को बेहतर बनाने के लिए ऑग्मेंटेड रियलिटी फीचर जोड़ सकती है।

पढ़ें :- iPhone 12 की कीमत घटी फ्लिपकार्ट और अमेज़न पर 10,000 रुपये तक की छूट: यहाँ देखे विवरण

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...