1. हिन्दी समाचार
  2. हरियाणा में BJP को समर्थन देने वाले गोपला कांडा का उमा भारती ने किया विरोध

हरियाणा में BJP को समर्थन देने वाले गोपला कांडा का उमा भारती ने किया विरोध

Gopal Kanda Who Supported Bjp In Haryana Was Opposed By Uma Bharti

चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा चुनाव के रिजल्ट के बाद भाजपा किसी भी हालत में सरकार बनाना चाहती है, निर्दलीय विधायक गोपाल कांडा समेत कई निर्दलीय विधायकों ने भाजपा को समर्थन देने का ऐलान भी कर दिया है। वहीं अब भाजपा विवादित गोपाल कांडा को लेकर विपक्ष के साथ साथ अपनी ही पार्टी के नेताओं से घिरती दिख रही है। उमा भारती ने गोपाल कांडा पर हमला करते हुए कहा कि चुनाव जीतना अपराधों से बरी नही करता। उन्होने भाजपा से नैतिक अधिष्ठान को न भूलने का अनुरोध किया है।

पढ़ें :- चीनी रॉकेट का मलबा हिंद महासागर में गिरा, वायुमंडल में प्रवेश करने से पहले नष्ट किया बड़ा हिस्सा

आपको बता दें कि हरियाणा में बीजेपी की 40 सीटें आयी हैं जिसको लेकर भाजपा 6 विधायकों के समर्थन की तलाश में जुटी हुई थी। इसी बीच सिरसा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर जीते गोपाल कांडा ने भारतीय जनता पार्टी को समर्थन देने के लिए ऐलान कर दिया। बीजेपी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए कहा है कि गोपाल कांडा बेकसूर है या अपराधी, यह तो कानून साक्ष्यों के आधार पर तय करेगा, लेकिन उसका चुनाव जीतना उसे अपराधों से बरी नहीं करता।

उमा भारती ने कहा है, ‘मैं बीजेपी से अनुरोध करूंगी कि हम अपने नैतिक अधिष्ठान को न भूलें.’ ‘हरियाणा में हमारी सरकार जरूर बने, लेकिन यह तय करिए कि जैसे बीजेपी के कार्यकर्ता साफ-सुथरी जिंदगी के होते हैं, हमारे साथ वैसे ही लोग हों.’।

पढ़ें :- कोरोना संकट के बीच दिल्ली में फिर बढ़ सकता है लॉकडाउन, ​सीएम केजरीवाल आज ले सकते हैं फैसला

उन्होने कहा कि मुझे जानकारी मिली है कि गोपाल कांडा नाम के एक निर्दलीय विधायक का समर्थन भी हमें मिल सकता है, इसी पर मुझे कुछ कहना है। अगर गोपाल कांडा वही व्यक्ति है जिसकी वजह से एक लड़की ने आत्महत्या की थी तथा उसकी माँ ने भी न्याय नहीं मिलने पर आत्महत्या कर ली थी, मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है, तथा यह व्यक्ति ज़मानत पर बाहर है।’

आपको बता दें जूते चप्पल और रियल स्टेट का कारोबार करने के बाद गोपल कांडा ने 2009 में हरियाणा विधानसभा चुनाव में आईएनएलडी की तरफ से पहली बार जीत हाशिल की थी। उस वक्त उन्ही के समर्थन से हरियाणा में कांग्रेस की हुडडा सरकार बनी थी। इसके बाद वो एमडीएलआर एयरलाइन के मालिक बन गये थे। उसी दौरान उनपर एक एयरहोस्टेस को आत्महत्या के लिए विवश करने का आरोप लगा था और जेल भेजे गये थे, बाद में एयरहोस्टेस की मां ने भी सुसाईड कर लिया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X