1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गोरखनाथ मंदिर में आतंकी घुसने की सूचना से मचा हड़कंप, सीएम योगी मंदिर में थे मौजूद

गोरखनाथ मंदिर में आतंकी घुसने की सूचना से मचा हड़कंप, सीएम योगी मंदिर में थे मौजूद

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) में होने के दौरान रविवार दोपहर 12.30 बजे मंदिर परिसर में आतंकी घुसने की सूचना से हड़कंप मच गया। पुलिस कंट्रोल रूम नंबर 112 पर कॉल आते ही डीएम कृष्णा करुणेश, एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर फोर्स के साथ गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple)  पहुंचकर जांच पड़ताल करने लगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

गोरखनाथ। सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) में होने के दौरान रविवार दोपहर 12.30 बजे मंदिर परिसर में आतंकी घुसने की सूचना से हड़कंप मच गया। पुलिस कंट्रोल रूम नंबर 112 पर कॉल आते ही डीएम कृष्णा करुणेश, एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर फोर्स के साथ गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple)  पहुंचकर जांच पड़ताल करने लगे।

पढ़ें :- Turkey Earthquake : मिडिल ईस्ट के चार देश भूकंप से तबाह, चारों तरफ बिछीं सैकड़ों लाशें, हजारों इमारतें जमींदोज

 

उधर, एसओजी, सर्विलांस टीम नंबर के आधार पर जांच पड़ताल में जुट गई। देर शाम एसओजी ने आरोपी को गिरफ्तार कर कैंट पुलिस को सौंप दिया। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। शुरुआती जांच में सामने आया है कि आरोपी सिरफिरा है और पुलिस को परेशान करने के लिए सूचना दी थी।

पकड़े गए आरोपी की पहचान बिहार के वैशाली निवासी कुर्बान अली (Kurban Ali) के रूप में हुई है। वह गोरखनाथ इलाके के इंड्रस्ट्रियल एरिया में किराए के मकान में रहकर बेकरी की दुकान पर काम करता है। जानकारी के मुताबिक, कुर्बान अली रविवार को दुकान मालिक के साथ घूमने निकला था। इस दौरान उसने पुलिस को डॉयल 112 पर सूचना दी कि चार बदमाश काला कपड़ा पहने गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple)  में बम लेकर दाखिल हो गए हैं। यह भी बताया कि टिफिन में केक के बीच में बम रखा गया है और मुख्य द्वार की चेकिंग पर पकड़े नहीं गए हैं।

चारों बदमाशों को उसने खुद देखने की बात कहते हुए पुलिस के होश उड़ा दिए। यह सूचना आते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। डीएम एसएसपी समेत सभी आला अफसर मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने छानबीन की तो आरोपी कुर्बान अली को दबोच लिया गया।

पढ़ें :- Turkiye Earthquake : भूकंप से तुर्किये तबाह, भारत ने की मदद की पेशकश,मुश्किल घड़ी में पुराने दुश्मन देशों का भी मिला सहारा

एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर (SSP Dr. Gaurav Grover) ने कहा कि पुलिस को मंदिर में बम होने की सूचना मिली थी। आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की जांच की जा रही है। शुरुआती जांच में आरोपी सिरफिरा लग रहा है।

पहले हुईं इस तरह की घटनाएं

27 मार्च 2016: कुशीनगर पुलिस (Kushinagar Police) को गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple)  उड़ाने की सूचना दी गई थी। आरोपी पकड़ा गया।

04 फरवरी 2022: ट्वीट कर गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple)  को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। आरोपी को गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) से पकड़ा गया।

23 अगस्त 2022: महराजगंज पुलिस को दी गई थी गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple)  को बम से उड़ाने की सूचना।

पढ़ें :- मौलाना कल्बे ज़व्वाद के शिया महाविद्यालय विरोधी कृत्य के खिलाफ शियाक्टा मैदान में , कर डाली ये मांग

04 फरवरी 2020: गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple)  में आतंकी घुसने की सूचना दी गई थी। आरोपी को पुलिस ने जेल भेजा था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...