1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गोरखपुर में शांतिपूर्ण ढंग से अदा हुई अलविदा की नमाज़, पुलिस अधिकारी दिखे मुस्तैद

गोरखपुर में शांतिपूर्ण ढंग से अदा हुई अलविदा की नमाज़, पुलिस अधिकारी दिखे मुस्तैद

रमजान माह के आखिरी शुक्रवार को अलविदा जुमा की नमाज गोरखपुर के प्रत्येक गांव और मोहल्ले में स्थित मस्जिदों में शांतिपूर्वक सम्पन्न हुई। इस दौरान काफी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रहा। अलविदा जुमे के मद्देनजर अधिकारी पहले से ही सड़कों पर उतरे हुए थे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

गोरखपुर। रमजान माह के आखिरी शुक्रवार को अलविदा जुमा की नमाज गोरखपुर के प्रत्येक गांव और मोहल्ले में स्थित मस्जिदों में शांतिपूर्वक सम्पन्न हुई। इस दौरान काफी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रहा। अलविदा जुमे के मद्देनजर अधिकारी पहले से ही सड़कों पर उतरे हुए थे।

पढ़ें :- Parag Milk Prices Increased: महंगाई का एक और बड़ा झटका, अमूल के बाद पराग ने भी बढ़ाए दूध के दाम

एडीजी जोन अखिल कुमार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन ताडा, पुलिस अधीक्षक उत्तरी मनोज कुमार अवस्थी सहित अन्य अधिकारी अपने अपने सर्किल में देहात और शहर में गश्त कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। विभिन्न मस्जिदों में नमाजियों ने देश में अमनो-अमान की दुआ मांगी। जामा मस्जिद समेत विभिन्न मस्जिदों में अलविदा जुमा की नमाज शांतिपूर्वक ढंग से पढ़ी गई। अलविदा जुमा, रमजान की फजीलत व ईद के बारे बयान किए गए। देश में अमनों-अमान व खुशहाली के लिए दुआ मांगी गई।

गोरखपुर जिले के एसएसपी व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की सूझबूझ और सही कार्यनीति का फल रहा कि पूरे जिले में शांतिपूर्ण ढंग से लोगों ने अलविदा की नमाज़ को अदा किया एसएसपी गोरखपुर डॉ. विपिन टाडा की सटीक पुलिस सुरक्षा प्रबन्ध का असर अलविदा की नमाज़ में देखने को मिला पूरे जनपद में हर एक मस्जिदों पर पुलिस के जवान मुस्तैद दिखे एसएसपी के निर्देश पर गोरखनाथ सर्किल के क्षेत्राधिकारी रत्नेश सिंह ने गोरखनाथ सर्किल में पड़ने वाली सभी मस्जिदों में अलविदा की नमाज़ को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाया।

आपको बता दें कि इसके लिए शाहपुर और गोरखनाथ थाना क्षेत्रों में सीओ रत्नेश सिंह ने बहुत मेहनत की थी। शांति सद्भावना समिति की मीटिंग के साथ साथ हर मस्जिदों के पेशमाम से मुलाकात कर शान्ति व्यवस्था कायम रखने की अपील का असर भी दिखा गोरखनाथ सर्किल की सभी मस्जिदों पर पुलिस बल मस्जिदों के पास मुस्तैदी के डटी रही। अलविदा की नमाज़ को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाया। यही आलम पूरे जनपद में देखने को मिला। पूरे जनपद में मुसलमानों ने अलविदा की नमाज़ शांतिपूर्ण ढंग से अदा की।

पढ़ें :- हेमंत सोरेन सरकार पर बरसे अमित शाह, कहा-झारखण्ड में है सबसे भ्रष्ट सरकार, जनता आपको हटाने के लिए बैठी है तैयार

रिपोर्ट: रवि जायसवाल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...