1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गोरखपुर : सीएम योगी ने वैक्सीनेशन सेंटर और एम्स का किया निरीक्षण

गोरखपुर : सीएम योगी ने वैक्सीनेशन सेंटर और एम्स का किया निरीक्षण

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन 18 साल से अधिक उम्र के लोगों की वैक्सीनेशन के लिए बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने बीआरडी मेडिकल कॉलेज में गोरखपुर-बस्ती मंडल के आलाधिकारियों के साथ वर्चुअल माध्यम से कोविड-19 नियंत्रण को लेकर बैठक की। इसके बाद वे एम्स पहुंचे। जहां पर उन्होंने 200 बेड के बनने वाले कोविड अस्पताल को लेकर भवन का निरीक्षण किया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Gorakhpur Cm Yogi Inspects Vaccination Center And Aiims

गोरखपुर। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन 18 साल से अधिक उम्र के लोगों की वैक्सीनेशन के लिए बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने बीआरडी मेडिकल कॉलेज में गोरखपुर-बस्ती मंडल के आलाधिकारियों के साथ वर्चुअल माध्यम से कोविड-19 नियंत्रण को लेकर बैठक की। इसके बाद वे एम्स पहुंचे। जहां पर उन्होंने 200 बेड के बनने वाले कोविड अस्पताल को लेकर भवन का निरीक्षण किया।

पढ़ें :- मोदी सरकार का मंहगाई कम करने का नारा भी साबित हुआ जुमला : कमलनाथ

गोरखपुर के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चरगवां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। यहां पर उन्होंने 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को लग रहे टीकाकरण की जानकारी हासिल की। वहां पर टीका लगवाने आए लोगों से उन्होंने बातचीत भी की। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीआरडी मेडिकल कॉलेज पहुंचे। यहां पर उन्होंने वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने लाभार्थियों से पूछा कि उन्हें वैक्सीन लगवाने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत तो नहीं आ रही है। लाभार्थियों के जवाब से संतुष्ट होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीआरडी मेडिकल कॉलेज में गोरखपुर बस्ती मंडल के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करने पहुंचे।

कोविड-19 के नियंत्रण को लेकर वर्चुअल माध्यम से आयोजित इस बैठक में गोरखपुर, बस्ती मंडल के 7 जिलों गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, महाराजगंज के अलावा बस्ती मंडल के बस्ती, सिद्धार्थनगर और संतकबीरनगर जिले के आलाधिकारी सम्मिलित हुए। बैठक में प्रशासनिक और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से उन्होंने को कोविड-19 की रोकथाम के लिए किए जा रहे हैं कार्यों की जानकारी हासिल की। बैठक के बाद मुख्यमंत्री अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) पहुंचे। यहां पर उन्होंने 200 बेड के कोविड अस्पताल बनाने के लिए चिन्हित किए गए भवन का निरीक्षण किया।

अंतरराष्ट्रीय विमान निर्माता कंपनी बोइंग ने गोरखपुर में 200 बेड का कोविड अस्पताल बनाने के लिए जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के सामने प्रस्ताव रखा और जगह की डिमांड की थी। एक दिन पूर्व मुख्यमंत्री के साथ बैठक में गोरखपुर के कमिश्नर जयंत नार्लीकर और जिलाधिकारी के विजयेंद्र पांडियन ने एम्स में अस्पताल खोलने का सुझाव दिया था। मुख्यमंत्री की संस्तुति के बाद अब इस पर काम तेज हो गया है। यही वजह के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को बगैर देर किए यहां पर पहुंचे और यहां का स्थलीय निरीक्षण किया। इसके बाद वे अयोध्या के लिए रवाना हो गए।

पढ़ें :- यूपी में 21 जून से 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे रेस्टोरेंट, नाइट ​कर्फ्यू में भी दी जाएगी छूट

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X