महिला को नंगा कर दबंगों ने पीटा, दांत काट लिया

गोरखपुर: रिटायर सिपाही और उसके घर के सदस्यों ने पड़ोस की महिला को नंगा करके पीटा और दांत काट लिया। घायल महिला की स्थिति अत्यंत नाजुक है। डाक्टरों ने उसे इलाज के लिए पीजीआई रेफर किया है लेकिन धनाभाव के कारण वह घर पर ही है। उसकी गलती सिर्फ यह थी कि उसने अपनी भूमि में एक रिटायर सिपाही द्वारा शौचालय बनवाने का विरोध किया था। मुकामी पुलिस रिटायर सिपाही का पक्ष ले रही है। घटना चिलुआताल थाना क्षेत्र के चिउटीजाम गांव की है। समाचार लिखने तक पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी। आरोपी को ही बचाने का प्रयास कर रही थी।



पुलिस के इस रवैये से ग्रामीणों में जबरदस्त आक्रोश है। चिउटीजाम गांव निवासी जोखन गौड़ के मकान के आगे रिटायर सिपाही बाबूलाल का घर है। बाबूलाल ने पहले अपने मकान में खिड़की जबरिया जोखन की भूमि में खोल दी। उस समय भी विरोध हुआ था लेकिन मुकामी पुलिस ने सिपाही का ही पक्ष लिया था। गत 25 अक्टूबर को जोखन की भूमि में रिटायर सिपाही गड्ढा खोदवा कर शौचालय बनवाने लगा जिसका विरोध जोखन के परिजनो ने किया। जोखन घर पर नहीं था । उसकी पत्नी कमलावती देवी और जेठानी ने विरोध किया। इस पर नाराज होकर रिटायर सिपाही बाबूलाल, संतराज, अमरजीत और रिंकू ने दौड़ा कर दोनों महिलाओं को मारापीटा। कमलावती को नंगा कर दिया।



एक ने उसको दांत से काट लिया। महिला थाने पहुंची तो उसके ही परिवार के सदस्यों को पुलिस ने थाने में बैठा लिया। पुलिस सुलह के लिए दबाव बनाने लगी। इधर कमलावती को मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। इसके बाद चिकित्सकों ने उसको पीजीआई रेफर कर दिया। आर्थिक तंगी के चलते महिला पीजीआई न जा कर घर आ गयी, जीवन-मौत से संघर्ष कर रही है। घायल कमलावती की बहन आरती ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को प्रार्थनापत्र देकर न्याय की गुहार लगायी है।

Loading...