1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. गोरखपुर: भूखे और जरूरतमंदों को समाजसेवियों ने बांटें लंच पैकेट

गोरखपुर: भूखे और जरूरतमंदों को समाजसेवियों ने बांटें लंच पैकेट

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। कोराना वायरस से फैली महामारी भारत ही नही बल्कि पूरे विश्व के लोग इस महामारी से परेशान हैं तो वही। इस खतरनाक वायरस के संक्रमण से बचने के लिए देश के प्रधानमंत्री ने 21 दिनों का पूरे देश में लाक डाउन का आह्वान किया है। 21 दिनों के लाक डाउन के दौरान रोज कमाने खाने वाले लोगो पर भोजन का गहरा संकट आ गया है जिसको देखते हुए।

गोरखपुर राजघाट थाना प्रभारी राजेश पांडे और होलिका दहन उत्सव समिति पांडे हाता सहित अन्य समाजसेवियों द्वारा प्रतिदिन 800 लंच पैकेट गोरखपुर के राजघाट थाने में तैयार किया जाता है और समाजसेवी और थाने की महिला आरक्षीयों और सिपाहियों द्वारा भोजन को पैक किया जाता है उसके बाद यह लंच पैकेट थाना प्रभारी के जीप में रखा जाता है थाने से निकलने के बाद गरीब और जरूरतमंदों के दरवाजे पर पहुंच कर भोजन को वितरण किया जाता है।

राजघाट क्षेत्र में विभिन्न क्षेत्रों स्वयं राजघाट थाना प्रभारी और थाने के आरक्षियों द्वारा गरीब और जरूरतमंदों को लंच पैकेट वितरित किया जा रहा है। जैसे ही थाने की गाड़ी गरीबों के दरवाजे पर पहुंचती है बड़े बुजुर्ग छोटे-छोटे बच्चे भोजन के लिए दौड़ पड़ते हैं भोजन पाकर उनके चेहरे पर मुस्कान आ जाती है।जैसे ही गरीबो का पेट भरता है वह लोग आशीर्वाद भी देते हैं।

रिपोर्ट…..रवि जयसवाल गोरखपुर

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...