1. हिन्दी समाचार
  2. *Gorakhpur 24सौ श्रमिको को लेकर पहुंची पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन*

*Gorakhpur 24सौ श्रमिको को लेकर पहुंची पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन*

By ravijaiswal 
Updated Date

Gorakhpur The First Labor Special Train Carrying 24 Hundred Workers

पढ़ें :- पिता की मृत्यु के बाद जब विराट ने गले लगा कर कहा की मै हूँ तुम्हारे साथ, भावुक होकर रो पड़े मोहम्मद सिराज

गोरखपुर ।महाराष्ट्र से श्रमिकों को लेकर रविवार को देर रात पहली ट्रेन गोरखपुर पहुंची इसके बाद सोमवार सुबह 7:00 बजे के करीब प्लेटफार्म नंबर एक पर ट्रेन के पहुंचने के बाद यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई जांच के बाद एक एक यात्री का नाम पता दर्ज करके उन्हें बस में बैठाया गया।

23 मार्च से शुरू हुए लाग डाउन में 37 दिन बाद रविवार को पहली श्रमिक स्पेशल देर रात 1:30 बजे के करीब गोरखपुर पहुंची बता दें कि महाराष्ट्र के वसई और भिवंडी से रवाना हुई। श्रमिक स्पेशल में गोरखपुर बस्ती मंडल के 24 सौ श्रमिकों को लाया गया है।

गोरखपुर जंक्शन पर इनके आगमन से लेकर उनके गंतव्य तक जाने के लिए 1200 सौ काउंटर बनाए गए हैं। जबकि एक सामान्य काउंटर बनाए गया था। जिले के हिसाब से तय काउंटरों पर श्रमिकों की जांच की गई उसके बाद उसे उस जिले की बस में बैठाया गया श्रमिकों के आगमन को लेकर गोरखपुर जिला प्रशासन पुलिस और आरपीएफ जीआरपी ने जंक्शन में पहले ही व्यवस्था संभाल रखी थी। वही एनडीआरएफ की टीम भी स्टेशनों पर सैनिटाइज का काम जोरों शोरों पर कर रही थी।
ट्रेन में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके इसके लिए एक बोगी में महज 54 लोगों को ही प्रवेश दिया गया था रास्ते में किसी तरह की असुविधा से बचने के लिए आरपीएफ स्टाफ के साथ ही टीटीइ भी तैनात किए गए थे। बीच के स्टेशनों पर श्रमिकों के लिए जलपान की व्यवस्था की गई थी लाख डाउन में पहली बार गोरखपुर पहुंची यात्री ट्रेन को देखते हुए रेलवे के साथ ही जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद दिखी।

पढ़ें :- चिंता का विषय: इस करोना काल में भी सोना चांदी के भाव छू रहे है आसमान

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X