1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. पहली बार मिला टी-20 क्रिकेट में खेलने का मौका और वो कर दिखाया जो बड़े बड़े दिग्गज ना कर पाये

पहली बार मिला टी-20 क्रिकेट में खेलने का मौका और वो कर दिखाया जो बड़े बड़े दिग्गज ना कर पाये

दक्षिण अफ्रीका ने वनडे सीरीज की नाकामी को पीछे छोड़ते हुए मेजबान श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में 28 रनों से जीत दर्ज की। टीम के लिए इस मैच में टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका ने वनडे सीरीज की नाकामी को पीछे छोड़ते हुए मेजबान श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में 28 रनों से जीत दर्ज की। टीम के लिए इस मैच में टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। यह मैच प्रोटियाज कप्तान महाराज (MAHARAJ) के लिए काफी खास बन गया, क्योंकि उन्होंने इस मैच से पहले कभी टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट (CRICKET) नहीं खेला था।

पढ़ें :- T20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया में दिखा किंग विराट कोहली का जलवा, केरल से लेकर मेलबर्न तक छाए

उन्हें इस मैच में न सिर्फ टी-20 इंटरनेशनल में डेब्यू करने का मौका मिला, बल्कि कप्तान बनने का सौभाग्य भी प्राप्त हुआ। उन्होंने इस मैच में पहली ही गेंद पर विकेट झटक लिया और अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। महाराज टी-20 इंटरनेशनल डेब्यू (DEBUE) पर टीम की कप्तानी करते हुए पहली गेंद पर विकेट लेने वाले मात्र दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। महाराज से पहले पहले यह कारनामा नेपाल के पूर्व कप्तान पारस खड़का ने किया था। उन्होंने आज से 14 साल पहले हांगकांग(HONGKONG) के खिलाफ यह कारनामा किया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...