1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोविड नियमों की अनदेखी पर बोली सरकार, छूट देने का मतलब नही कोविड खत्म हुआ है, कई देशों में बढ़े संक्रमण के मामले

कोविड नियमों की अनदेखी पर बोली सरकार, छूट देने का मतलब नही कोविड खत्म हुआ है, कई देशों में बढ़े संक्रमण के मामले

देश में कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार कम होते ही लापरवाही शुरू हो गयी है। घुमने के लिए निकले लोग कोविड नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि यूनाइटेड किंगडम, रूस और बांग्लादेश जैसे देशों में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। ऐसी स्थिति में सावधानी बरतनी चाहिए।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Government Bid On Ignoring Kovid Rules Giving Exemption Does Not Mean Kovid Is Over Cases Of Infection Increased In Many Countries

नई दिल्ली। देश में कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार कम होते ही लापरवाही शुरू हो गयी है। घुमने के लिए निकले लोग कोविड नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि यूनाइटेड किंगडम, रूस और बांग्लादेश जैसे देशों में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। ऐसी स्थिति में सावधानी बरतनी चाहिए।

पढ़ें :- संयुक्त राष्ट्र संघ बोला- कोरोना वायरस ऑरिजिन स्टडी जांच में सहयोग करे चीन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि हम अभी भी कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहे हैं। हमें कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन करना होगा। अग्रवाल ने कहा कि छूट देने का मतलब नही कोविड खत्म हुआ है। उन्होंने कहा कि केंद्र की स्टेट के साथ मिलकर कोरोना संक्रमण को कंट्रोल करने की कोशिश हो रही है।

मंत्रालय ने बताया कि रिकवरी रेट में काफी बढ़ोत्तरी हुई है। अग्रवाल ने कहा देश मे कोरोना के 53% केस महाराराष्ट्र और केरल से हैं। पिछले एक हफ्ते की बात करें तो महाराष्ट्र में 21 फीसदी केस आए हैं और केरल में 32 % केस आए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने दुनिया के कई देशों में कोरोना के केस में कमी आने के बाद फिर बढ़ने का उदाहरण देते हुए कहा कि यूके, रूस, बांग्लादेश, साउथ कोरिया और इंडोनेशिया में केस बढ़ रहे हैं। इसके साथ ही बांग्लादेश में तीसरी वेब में ज्यादा केस रिपोर्ट हो रहे हैं। अग्रवाल ने कहा कि साउथ कोरिया में भी केस बढ़ रहे हैं। उन्होंने बताया कि मास्क से सम्बंधित छूट दे दी थी अब पाबंदी लगाई जा रही है। इंडोनेशिया में भी केस बढ़ रहे हैं।

 

पढ़ें :- केंद्र ने अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने में कोई सक्रियता नहीं दिखाई, इसलिए हुईं मौतें : प्रियंका गांधी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X