1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. नए साल में सरकार लॉन्च कर सकती है ये फिटनेस एप, जानिए क्या होगी खासियत

नए साल में सरकार लॉन्च कर सकती है ये फिटनेस एप, जानिए क्या होगी खासियत

Government Can Launch This Fitness App In The New Year Know What Will Be The Specialty

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: खेल सचिव रवि मित्तल ने शनिवार को कहा कि सरकार अगले साल जनवरी में एक आवेदन शुरू करने की योजना बना रही है ताकि लोगों को अपने फिटनेस स्तर की जांच और सुधार करने में मदद मिल सके। मित्तल ने एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, “हम अगले साल एक फिट इंडिया ऐप विकसित कर रहे हैं, यह अन्य स्वास्थ्य ऐप के समान होगा लेकिन मुख्य बात यह होगी कि हर कोई अपनी फिटनेस का मूल्यांकन कर सकेगा।”

पढ़ें :- विश्व रिकॉर्ड: व्हाट्सएप ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, नए साल पर किए गए 1.4 बिलियन कॉल

“हम जनवरी में किसी समय इस ऐप को लॉन्च करेंगे। मैं इस ऐप में आने वाले सभी प्रतिभागियों से अनुरोध करना चाहता हूं कि वे अपनी फिटनेस की जांच करें। यदि आप हर महीने अपनी फिटनेस की जांच करते हैं, तो यह आपकी फिटनेस में सुधार करेगा।”

“इस तरह की घटनाओं से हमें यह समझने में मदद मिलेगी कि चीजें धीरे-धीरे सामान्य हो रही हैं, अगर हमें ओलंपिक में पदक जीतना है, तो हमें खुद को बदलना होगा, हम कब तक खुद को कोविड के लिए रोक सकते हैं। इसलिए इन घटनाओं से हमारे दिमाग को मजबूत करने में मदद मिलेगी।” “मैं ओलंपिक से पहले अधिक से अधिक ऐसे मैराथन आयोजित करने के लिए प्रोमेक से अनुरोध करना चाहूंगा, ताकि हम मन को मजबूत कर सकें। यदि आवश्यक हुआ तो हम उन्हें प्रायोजित कर सकते हैं, फंड की समस्या नहीं होगी।”

‘अप्रैल के बाद से एक ब्लैकआउट अवधि थी, जो अब खत्म हो गई है। यह एथलीटों और खेलों का पुनरुत्थान है, कुछ शीर्ष श्रेणी के धावक हैं जो आ रहे हैं, खेल खिलाड़ी के रूप में, हम चुनौती लेना चाहते हैं, हम प्रतिस्पर्धा करेंगे और शीर्ष पर आएंगे। ‘ अंतर्राष्ट्रीय और भारतीय अभिजात वर्ग के धावक यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में शुरुआत करेंगे, जबकि दुनिया भर के शौकीन उन्हें विशेष एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन मोबाइल ऐप के माध्यम से शामिल करेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...