1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. किसानों से किए गए वादों को भूल गई सरकार, राकेश टिकैत ने दी फिर आंदोलन की चेतावनी

किसानों से किए गए वादों को भूल गई सरकार, राकेश टिकैत ने दी फिर आंदोलन की चेतावनी

किसान आंदोलन की एक बार फिर से शुरूआत होने की आशंका जताई जाने लगी है। भारतीय किसान यूनियन (Indian Farmer's Union) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत  (Rakesh Tikait) ने इसको लेकर केंद्र सरकार (Central government) को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि किसानों से किए गए वादों को सरकार भूल गई है। ऐसे में उन्होंने किसानों से आंदोलन के लिए तैयार रहने को कहा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुजफ्फरनगर। किसान आंदोलन की एक बार फिर से शुरूआत होने की आशंका जताई जाने लगी है। भारतीय किसान यूनियन (Indian Farmer’s Union) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत  (Rakesh Tikait) ने इसको लेकर केंद्र सरकार (Central government) को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि किसानों से किए गए वादों को सरकार भूल गई है। ऐसे में उन्होंने किसानों से आंदोलन के लिए तैयार रहने को कहा है।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

साथ ही कहा कि पिछले साल किए गए वादों को सरकार ने अभी तक पूरा ​नहीं किया है। ऐसे में आंदोलन के लिए तैयार रहना होगा। मुजफ्फरनगर में बोलते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार ने तीन कृषि कानून वापस लेने के साथ ही कई और भी वादे किए थे।

इसमें एमएसपी, उचित मूल्य पर बिजली और सिंचाई जैसे कई वादे थे लेकिन अभी तक सरकार ने इन वादों को पूरा नहीं किया है। ऐसे में अब फिर से उन्होंने आंदोलन की चेतावनी दे दी। उन्होंने कहा कि अभी इसकी तारीख तय नहीं हुई है लेकिन आंदोलन तैयारी पूरी हो चुकी है।

इसके साथ ही किसान यूनियन के अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन ने भी किसानों को एकजुट होने का आह्वान करते हुए कहा कि एक बार फिर से तैयार हो जाएं लम्बा संघर्ष करना होगा।

पढ़ें :- Shanti Bhushan Passes Away: पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण नहीं रहे, 97 साल की उम्र में ली अंतिम सांस
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...