1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गांवों में कोरोना की कमर तोड़ने के लिए सरकार पूरी तरह से तैयार : सीएम योगी

गांवों में कोरोना की कमर तोड़ने के लिए सरकार पूरी तरह से तैयार : सीएम योगी

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति की जान हमारे लिए महत्वपूर्ण है। शासन व प्रशासन पूरी तरह से कोरोना संक्रमित लोगों को बचाने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि गांव में फैलते संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Government Fully Prepared To Break The Back Of Corona In Villages Cm Yogi

मुज़फ्फरनगर। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति की जान हमारे लिए महत्वपूर्ण है। शासन व प्रशासन पूरी तरह से कोरोना संक्रमित लोगों को बचाने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि गांव में फैलते संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है।

पढ़ें :- पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की मौत की हो सीबीआई जांच, प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को लिखा पत्र

श्री योगी ने सोमवार को यहां कलेक्ट्रेट में बने कोविड सेन्टर का निरीक्षण किया। अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण को काबू करने के सबंध में बैठक की। इस मौके पर संवाददातओं से कहा कि कोरोना संक्रमण को नियंत्रण करने के संबंध में सरकार द्वारा उठाये जा रहे कदमों की विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति की जान हमारे लिए महत्वपूर्ण है और शासन व प्रशासन पूरी तरह से कोरोना संक्रमित लोगों को बचाने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना वारियर्स इस आपदा में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है यदि उन पर किसी व्यक्ति ने हमला किया तो प्रशासन ऐसे लोगों के साथ सख्ती के साथ पेश आयेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गांव में फैलते संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है और पांच मई से घर-घर जाकर निगरानी समितियां जांच कर रही है यदि किसी को कोविड का लक्षण भी पाया जाता है उसे मैडिकल किट दी जा रही है। होम आइसोलेशन की भी व्यवस्था की गयी है प्रदेश के प्रत्येक गांव प्रधान को निर्देश दिया गया है कि वे अपने अपने गांव में पांच बैड की व्यवस्था करे ताकि वहां आइसोलेट मरीजो को रखा जा सके।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसी को भी भूख से नहीं मरने दिया जायेगा। सरकार ने पूरे प्रदेश में जगह जगह कम्युनिटी किचन की स्थापना की है। जनपद मुजफ्फरनगर में भाी सरकार के साथ मिलकर अनेक स्वंयसेवी संस्थाएं कोविड मरीजों और उनके तीमारदारों को भोजन उपलब्ध करा रही है। श्री योगी ने कहा कि आशंका जताई जा रही है कोविड का तीसरा फेस आने वाला है जोकि बच्चों पर भारी पडेगा। बच्चों में भी इस बीमारी केा रोकने के लिए सरकार ने पूरी व्यवस्था कर ली है। बच्चों के लिए इलैक्ट्रिक आईसीयू बनाये जा रहे है। इसके अलावा ब्लैक फंगस के मरीजों की भी जांच कर उन्हें दवाई दी जा रही है।

उन्होंने सभी से अपील की है कि भय के बजाये धैर्य रखें । उन्होंने कहा कि कोरोना पर विजय तभी प्राप्त की जा सकती है। जब हम सब सतर्कता और सुरक्षा अपनायेंगे। 60 साल के बुजुर्ग व बीमारी से ग्रसित व्यक्ति व गर्भवती महिलाएं घरों से बाहर न निकले। दस साल तक की उम्र के छोटे बच्चों को घर में ही रखें । जरा सी भी परेशानी होने पर तुरंत चिकित्सालय में जाकर सम्पर्क करें। यदि सब सुरक्षा चक्र अपनायेंगे तो निश्चित तौर पर हम विजयी होगें और कोराना हारेगा।

पढ़ें :- श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पर लगे आरोप का सीएम योगी ने लिया संज्ञान, तलब की रिपोर्ट

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X