1. हिन्दी समाचार
  2. सरकार ने मुलायम सिंह को दिया बड़ा झटका, छीन लिया लोहिया ट्रस्ट का बंगला

सरकार ने मुलायम सिंह को दिया बड़ा झटका, छीन लिया लोहिया ट्रस्ट का बंगला

Government Gave A Huge Shock To Mulayam Singh Took Away Lohia Trusts Bungalow

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लंबे समय से धाक जमाए सपा पार्टी के कब्जे में रहा विक्रमादित्या मार्ग स्थित लोहिया ट्रस्ट का बंगला राज्य संपत्ति विभाग ने खाली करवा लिया है। ट्रस्ट के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव और सचिव शिवपाल यादव हैं। वहीं, यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव व सपा पार्टी के अन्य नेता ट्रस्ट के सदस्य हैं।

पढ़ें :- जाने आखिर क्यों करोड़ो की कीमत होने के बावजूद भी कोई इन घरो को एक रूपये में भी नहीं खरीदना चाहता

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राज्य संपत्ति विभाग ने लोहिया ट्रस्ट के नाम आवंटित विक्रमादित्या मार्ग स्थित लोहिया ट्रस्ट के बंगले को खाली कराने के लिए नोटिस भेजा था। लेकिन कई बार नोटिस भेजने के बाद भी बंगला ना खाली करने पर ट्रस्ट ने इसमें रखा समान हटा दिया।

वहीं, सेवानिवृत आईएएस एसएन शुक्ला ने सूप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर जानकारी दी कि लोहिया ट्रस्ट बंगला नियम विरुद्धा आवंटित किया गया है। लोहिया ट्रस्ट बंगला ही नहीं बल्कि कई अन्य बंगले भी नियम विरुद्ध आवंटित किए गए हैं। इसी सूचना को मद्देनजर रखते हुए सूप्रीम कोर्ट ने चार महीने में बंगला खाली करने का आदेश दिया था।

मिली जानकारी के मुताबिक बंगला खाली करने के लिए लोहिया ट्रस्ट ने राज्य संपत्ति विभाग से वक्त मांगा था। आवंटन रद्द होने के बाद ट्रस्ट 70 हज़ार रुपये प्रतिमाह बंगले का किराया दे रहा था। ये किराया बाज़ार दर से वसूला जा रहा था।

बता दें, लोहिया ट्रस्ट के लिए बंगले का आवंटन एक जनवरी, 2017 को नए एक्ट से किया गया था। आवंटन 10 साल के लिए किया गया था जबकि संशोधन एक्ट के मुताबिक बंगला पांच साल के लिए आवंटित किया जा सकता है।

पढ़ें :- 99 % लोगो को नहीं पता होगा ट्रेन के नीले और लाल रंग के डिब्बों में क्या होता है फर्क, सवाल का जवाब पढ़ कर हिल जाएगा आपका दिमाग

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...