रेलवे कर्मचारियों को सरकार ने दिया तोहफा, त्योहारी सीजन में मिलेगा 78 दिन का बोनस

indian railway
अब चलती ट्रेनों में भी दर्ज करा सकेंगे शिकायत, लॉन्च हुई GRP सहयात्री ऐप

नई दिल्ली। त्योहारों का सीजन आने से पहले सरकार ने रेलवे कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। बता दें कि सरकार सभी कर्मचारियों को 78 दिन के वेतन के बराबर उत्पादकता आधारित बोनस देने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमडल की आज यहां हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया।

Government Gave Gift To Railway Employees 78 Days Bonus Will Be Given In Festive Season :

सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर एक पत्रकारवार्ता को सं​बोधित कर रहे थे। जहां उन्होने कहा कि मंत्रिमंडल ने रेल कर्मचारियों के लिए उत्पादकता आधारित बोनस को मंजूरी प्रदान कर दी है। इसके तहत सभी पात्र अराजपत्रित रेल कर्मचारियों को वित्त वर्ष 2018-19 के लिए 78 दिनों के वेतन के बराबर उत्पादकता आधारित बोनस मिलेगा। सरकार के इस फैसले का फायदा रेलवे के करीब 11 लाख कर्मचारियों को मिलेगा।

इसके अलावा सरकार ने बुधवार को ई- सिगरेट के उत्पादन, बिक्री, भंडारण और आयात- निर्यात पर रोक लगाने का फैसला किया है। इसके लिए सरकार एक अध्यादेश लाएगी। जो भी इसका उल्लंघन करेगा, उसके लिए सजा का भी प्रावधान किया जाएगा।

नई दिल्ली। त्योहारों का सीजन आने से पहले सरकार ने रेलवे कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। बता दें कि सरकार सभी कर्मचारियों को 78 दिन के वेतन के बराबर उत्पादकता आधारित बोनस देने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमडल की आज यहां हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर एक पत्रकारवार्ता को सं​बोधित कर रहे थे। जहां उन्होने कहा कि मंत्रिमंडल ने रेल कर्मचारियों के लिए उत्पादकता आधारित बोनस को मंजूरी प्रदान कर दी है। इसके तहत सभी पात्र अराजपत्रित रेल कर्मचारियों को वित्त वर्ष 2018-19 के लिए 78 दिनों के वेतन के बराबर उत्पादकता आधारित बोनस मिलेगा। सरकार के इस फैसले का फायदा रेलवे के करीब 11 लाख कर्मचारियों को मिलेगा। इसके अलावा सरकार ने बुधवार को ई- सिगरेट के उत्पादन, बिक्री, भंडारण और आयात- निर्यात पर रोक लगाने का फैसला किया है। इसके लिए सरकार एक अध्यादेश लाएगी। जो भी इसका उल्लंघन करेगा, उसके लिए सजा का भी प्रावधान किया जाएगा।