1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. भतीजे अखिलेश यादव के नेतृत्व में बन रही है यूपी में प्रचंड बहुमत की सरकार : शिवपाल

भतीजे अखिलेश यादव के नेतृत्व में बन रही है यूपी में प्रचंड बहुमत की सरकार : शिवपाल

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के बीच प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने गुरुवार को बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि यूपी में उनके भतीजे अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) गठबंधन की सरकार प्रचंड बहुमत के साथ आने को तैयार है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

इटावा। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के बीच प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने गुरुवार को बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि यूपी में उनके भतीजे अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) गठबंधन की सरकार प्रचंड बहुमत के साथ आने को तैयार है।

पढ़ें :- Breaking : यूपी में किसान सम्मान निधि के लिए 3 लाख से ज्यादा मिले अपात्र, वसूली का मिलने लगा नोटिस

शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने कहा कि यूपी की 403 विधानसभा सीटों पर सपा-प्रसपा गठबंधन के उम्मीदवार चुनाव मैदान मे उतरे हुए हैं, जिनमें अधिकतर को बड़े अंतर से जीत हासिल होगी। शिवपाल ने अपने निर्वाचन क्षेत्र जसवंतनगर मे चुनाव कार्यालय का शुभांरभ किया। इसके बाद पत्रकारों से कहा कि उनके भतीजे सपा प्रमुख अखिलेश यादव की अगुवाई मे प्रचंड बहुमत की सरकार बनने जा रही है । प्रतीक की पत्नी अपर्णा के भाजपा में शामिल होने का क्षेत्र के मतदाताओं पर कोई प्रभाव नही पड़ेगा ।

उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेता केवल झूठ बोलते हैं। जनता से किये गये वादे पूरे नहीं किये। उनका तो सिर्फ एक काम है कि चुनाव आते ही मंदिर मस्जिद के नाम पर धार्मिक भावनाओं को भड़का कर जनता को गुमराह करना शुरू कर दो। जसवंतनगर से छठी बार चुनाव लड़ने के लिए मैदान पर उतरे शिवपाल ने कहा कि देश की जनता महंगाई,बेरोजगारी और भ्रष्टाचार से परेशान है। जनता ने मन बना लिया है कि भाजपा को हटाकर अखिलेश यादव के नेतृत्व में जो गठबंधन बना है उसी को जिताएंगे ।

शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने कहा कि पश्चिम में गठबंधन के पक्ष में बहुत अच्छे नतीजे आने जा रहे हैं। सपा-रालोद गठबंधन के उम्मीदवार पश्चिम में भारी बहुमत से जीतेंगे। पहले, दूसरे और तीसरे चरण में गठबंधन के पक्ष में जोरदार हवा है। उनके निर्वाचन क्षेत्र जसवंतनगर से रिकार्ड मतों से जीत होनी तय मानी जा रही है ।

चुनाव आयोग की ओर से राजनैतिक दलों की रैलियों पर रोक पर उन्होंने कहा कि जब पश्चिम बंगाल का चुनाव हुआ था। तभी इस बात की घोषणा कर देनी चाहिए थी कि अगर कोरोना काल की स्थिति में चुनाव होगा तो वर्चुअल प्रचार प्रसार होगा। कम से कम सरकार को सभी दलों को और जितनी भी पार्टियां हैं। सबको सुविधाएं देना चाहिए जो छोटी पार्टियां नई पार्टियां हैं। उनको भी सुविधाएं देनी चाहिए । वर्चुअल रैली से परेशानी तो है ऐसे मे हम तो मीडिया के माध्यम से कहेंगे कि जितने भी हमारे युवा है। यह सभी अपने मोबाइल से जनता तक हमारी बात पहुंचाने का काम करें। शिवपाल ने कहा कि वे 28 जनवरी को इटावा कचहरी मे अपना नामांकन करेंगे और साइकिल चुनाव निशान से चुनाव लड़ेंगे।

पढ़ें :- बजट पर बोले Akhilesh Yadav, क्या सरकार बताएगी किसानों की आय दोगुनी कब होगी? यह बजट नहीं है बंटवारा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...