खुशखबरी: सरकार बढ़ाने जा रही है टैक्स छूट की लिमिट

income-tax

नई दिल्ली। सरकार मध्यम वर्गीय लोगों के लिए राहत देने की दिशा में काम करने जा रही है। 2018-19 वित्तीय वर्ष में मध्यम वर्ग को सरकार के इस पहल से लाभ मिल सकता है। खबर है कि सरकार टैक्स में छूट की लिमिट बढ़ाने पर विचार कर रही है। इसके साथ ही टैक्स स्लैब में भी बदलाव किया जा सकता है।

Government Is Going To Increase Tax Exemption Limits :

सूत्रों के हवाले से पता चला है कि वित्त मंत्रालय आयकर में छूट की सीमा को 2.5 लाख रुपए से बढ़ाकर 3 लाख रुपए कर सकती है। मंत्रालय के सामने यह प्रपोजल रखा गया है, जिसपर विचार-विमर्श के बाद सरकार यह फैसला लेगी।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पिछले बजट में आयकर स्लैब में कोई बदलाव नहीं किया था लेकिन छोटे करदाताओं को राहत देते हुए ढाई लाख से लेकर पांच लाख रुपए सालाना कमाई करने वाले लोगों के लिए आयकर की दर 10 प्रतिशत से घटाकर पांच प्रतिशत कर दी थी।

सरकार आयकर स्लैब में भी बदलाव कर 10 लाख से 20 लाख रुपए के बीच नया स्लैब बना सकती है। इसमें दल 20 प्रतिशत रहने की संभावना है।

नई दिल्ली। सरकार मध्यम वर्गीय लोगों के लिए राहत देने की दिशा में काम करने जा रही है। 2018-19 वित्तीय वर्ष में मध्यम वर्ग को सरकार के इस पहल से लाभ मिल सकता है। खबर है कि सरकार टैक्स में छूट की लिमिट बढ़ाने पर विचार कर रही है। इसके साथ ही टैक्स स्लैब में भी बदलाव किया जा सकता है।सूत्रों के हवाले से पता चला है कि वित्त मंत्रालय आयकर में छूट की सीमा को 2.5 लाख रुपए से बढ़ाकर 3 लाख रुपए कर सकती है। मंत्रालय के सामने यह प्रपोजल रखा गया है, जिसपर विचार-विमर्श के बाद सरकार यह फैसला लेगी।वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पिछले बजट में आयकर स्लैब में कोई बदलाव नहीं किया था लेकिन छोटे करदाताओं को राहत देते हुए ढाई लाख से लेकर पांच लाख रुपए सालाना कमाई करने वाले लोगों के लिए आयकर की दर 10 प्रतिशत से घटाकर पांच प्रतिशत कर दी थी।सरकार आयकर स्लैब में भी बदलाव कर 10 लाख से 20 लाख रुपए के बीच नया स्लैब बना सकती है। इसमें दल 20 प्रतिशत रहने की संभावना है।