1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. सरकारी नौकरी: DRDO ने जूनियर रिसर्च फैलो के पद पर यहां निकली भर्ती, ऐसे करें जल्द अप्लाई

सरकारी नौकरी: DRDO ने जूनियर रिसर्च फैलो के पद पर यहां निकली भर्ती, ऐसे करें जल्द अप्लाई

Government Job Drdo Recruitment For The Post Of Junior Research Fellow Here Apply Soon

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन ने जेआरएफ तथा आरए के पोस्ट पर भर्तियां निकाली है। इसके तहत कुल 21 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके तहत जूनियर रिसर्च फैलो के 18 पोस्ट तथा रिसर्च एसोसिएट के 3 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएगी। इन पोस्ट पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट https://drdo.gov.in जाकर लॉगइन करना होगा।

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: बिहार लोक सेवा आयोग सिविल सेवा ने निकाली बम्पर भर्ती, ऐसे करें जल्द अप्लाई

इन पोस्ट पर आवेदन की प्रक्रिया कल से मतलब कि 31 अक्टूबर से आरम्भ हो चुकी है तथा 2 जनवरी 2021 तक चलेगी। ऐसे में जो भी कैंडिडेट्स इस पद के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे इस दौरान DRDO की ऑफिशियल पोर्टल पर कर सकते हैं। जेआरएफ की पद पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त इंस्टीट्यूट में पीएचडी होना चाहिए।

महत्वपूर्ण तिथियां

  • ऑनलाइन आवेदन आरम्भ होने की दिनांक- 31 अक्टूबर, 2020
  • ऑनलाइन आवेदन की अंतिम दिनांक- 2 जनवरी, 2021

आयु सीमा

डीआरडी की तरफ से निकाली गई वैकेंसी के लिए कैंडिडेट्स ध्यान दें कि जेआरएफ की पोस्ट के लिए कैंडिडेट्स की आयु अधिकतम 28 वर्ष तथा आरए के लिए अधिकतम 35 साल होनी चाहिए। वहीं आयु में अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के लिए 5 वर्ष की छूट दी जाएगी। वहीं ओबीसी कैंडिडेट्स के लिए 3 वर्ष की छूट मिलेगी।

ये मिलेगा स्टाइपेंड

जेआरएफ की पोस्ट पर सिलेक्टेड कैंडिडेट्स को 31,000 रुपये स्टाइपेंड दिया जाएगा। वहीं आरए की पोस्ट पर अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को 54,000 रुपये दिए जाएंगे। इसके अतिरिक्त अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेट्स डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर लें।

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें: https://www.drdo.gov.in/sites/default/files/career-vacancy-documents/DMRL_JRF_AD.pdf

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: पश्चिम बंगाल में निकली इस पद पर भर्तियां, ये डिग्री वालें फौरन करें अप्लाई

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...