1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. सरकारी नौकरी: Indian Army में 194 धार्मिक शिक्षकों के लिए निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

सरकारी नौकरी: Indian Army में 194 धार्मिक शिक्षकों के लिए निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

Government Job Recruitment For 194 Religious Teachers In Indian Army Apply Soon

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: भारतीय सेना ने धार्मिक शिक्षक पद के लिए अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे हैं। जो अभ्यर्थी इस पद के लिए अप्लाई करने के पात्र हैं, वे भारतीय सेना के ऑफिशियल पोर्टल joinindianarmy.nic.in पर जा सकते हैं।

पढ़ें :- Indian Army Jobs: इंजीनियर्स के लिए निकली बंपर भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई

पद के लिए अप्लाई करने की आखिरी दिनांक 9 फरवरी, 2021 है। यह भर्ती अभियान संगठन में 194 पदों को भरेगा। ये भर्ती भारतीय सेना में जूनियर कमीशन अधिकारी के तौर पर, RTT  धार्मिक शिक्षकों की होगी। जो कि 91, 92, 93, 94 & 95 कोर्सेज के लिए होगी।

महत्वपूर्ण तिथियां

  • आवेदन करने की आरभिंक दिनांक: 11 जनवरी, 2021
  • आवेदन करने की आखिरी दिनांक: 9 फरवरी, 2021
  • लिखित परीक्षा की दिनांक: 27 जून, 2021

शैक्षणिक योग्यता

जूनियर कमीशन अधिकारी (धार्मिक शिक्षक) की इस विशेष लिस्ट में नियुक्ति के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में स्नातक होगी।

आयु सीमा

अभ्यर्थी 25 वर्ष से कम आयु के नहीं हो तथा 01 अक्टूबर 2021 को 34 वर्ष से ज्यादा उम्र के नहीं हो। मतलब 01 अक्टूबर 1987 से 30 सितंबर 1996 के बीच जन्म लेने वाले अभ्यर्थी दोनों तिथियों में सम्मिलित होंगे।

चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा तथा उन्हें लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। जो अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होंगे, उन्हें जेसीओ (आरटी) के रूप में नामांकित किया जाएगा तथा बीईजी और केंद्र में 06 हफ्ते के बुनियादी प्रशिक्षण से गुजरना होगा, इसके पश्चात् 11 सप्ताह के प्रशिक्षण के लिए धार्मिक संप्रदायों के लिए विशिष्ट प्रशिक्षण दिया जाएगा। अधिक संबंधित विवरण के लिए अभ्यर्थी भारतीय सेना के आधिकारिक पोर्टल पर जा सकते हैं।

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: डाक विभाग में निकली बम्पर भर्ती, 10वीं पास के लिए सुनहरा मौका ये है लास्ट डेट

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...